ताज़ा खबर
 

DMK प्रमुख स्टालिन बोले- BJP के साथ नहीं करेंगे गठबंधन, वाजपेयी जैसे नहीं है पीएम मोदी

तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी।

Author January 11, 2019 2:00 PM
डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन फोटो सोर्स- ANI/ट्विटर

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर राजनीतिक दलों में गठबंधन को लेकर बैठकों का दौर जारी है। इस बीच तमिलनाडु में द्रविड़ मुनेत्र कषगम (डीएमके) प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा कि उनकी पार्टी कभी भी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में गठबंधन करना ठीक नहीं होगा क्योंकि वो मोदी है, अटल बिहारी वाजपेयी नही। बता दें कि हाल ही में नरेंद्र मोदी के खिलाफ एमके स्टालिन ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के लिए प्रस्तावित किए जाने की वकालत की थी।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही एमके स्टालिन ने विपक्ष की ओर से राहुल गांधी का नाम पीएम कैंडिडेट के लिए प्रस्तावित करते हुए कहा था कि राहुल गांधी में मोदी सरकार को हराने की ताकत है। इसलिए वे पीएम पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम को प्रस्तावित करते हैं। स्टालिन ने 3 बीजेपी शासित राज्यों में कांग्रेस की जीत का नायक भी राहुल को बताया था। जिसके बाद से उनकी पार्टी और कांग्रेस में गठबंधन की चर्चा होने लगी थी। फिलहाल उनके आज के बयान से भाजपा की गठबंधन करने की उम्मीदों को झटका लग सकता है।

क्या बोले DMK प्रमुख-  एमके स्टालिन ने कहा, “DMK अब कभी भी BJP के साथ गठबंधन नहीं करेगी, और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी (भूतपूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी) वाजपेयी नहीं हैं… उनके नेतृत्व में गठबंधन अच्छा नहीं है… यह विडम्बना है कि प्रधानमंत्री मोदी स्वयं की तुलना वाजपेयी जी से करते हैं।” बता दें कि अटल बिहारी वाजपेयी सरकार को डीएमके ने समर्थन दिया था। स्टालिन ने कहा वाजपेयी ने कभी विभाजनकारी राजनीति नहीं की थी।

गौरतलब है कि हाल ही में एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह कहते दिखाई दिए थे कि भाजपा अपने पुराने सहयोगियों को एनडीए में लाने की फिर से कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा था कि उनके लिए एनडीए के द्वार हमेशा खुले रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App