scorecardresearch

तमिलनाडुः परमिशन नहीं मिली तो बीजेपी नेता ने तोड़ा भारत माता स्मारक का ताला, अरेस्ट

Tamil Nadu BJP: बीजेपी की तमिलनाडु इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने कहा कि रामलिंगम ने अधिकारियों की अनुमति के आधार पर ही भारत माता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्मारक का दौरा किया था।

तमिलनाडुः परमिशन नहीं मिली तो बीजेपी नेता ने तोड़ा भारत माता स्मारक का ताला, अरेस्ट
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-पीटीआई

Tamil Nadu BJP: तमिलनाडु में भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष रामलिंगम को भारत माता स्मारक का ताला तोड़ने की घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। धर्मपुरी जिले में स्थित भारत माता स्मारक में प्रवेश की अनुमति नहीं मिलने के बाद उन्होंने जबरन वहां घुसने की कोशिश की और ताला तोड़ दिया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं, बीजेपी की राज्य इकाई के अध्यक्ष अन्नामलाई का कहना है कि अधिकारियों से अनुमति मिलने के बाद ही रामलिंगम ने भारत माता स्मारक का दौरा किया था। उन्होंने कहा कि रामलिंगम ने गेट को बिना नुकसान पहुंचाए भारत माता स्मारक के अंदर प्रवेश किया था। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी नेता पर हुई कार्रवाई की निंदा की है और मांग की है कि उन्हें जल्द से जल्द छोड़ दिया जाए।

नेता को गिरफ्तार करने की कार्रवाई रविवार (14 अगस्त, 2022) को हुई है। पुलिस ने बताया कि रामलिंगम ने 11 अगस्त को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ स्मारक का दौरा करने आए थे। इस दौरान उनके साथ दौरे पर आए पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्मारक के बाहर लगे ताले को तोड़ दिया। धर्मपुरी एक अधिकारी ने कहा कि आईपीसी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और रामलिंगम को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारतीय जनता पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख के अन्नामलाई ने ट्वीट कर रामलिंगम का समर्थन जताया है। उन्होंने कहा कि रामलिंगम ने अधिकारियों द्वारा दी गई अनुमति के आधार पर ही भारत माता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के लिए स्मारक का दौरा किया था।

अन्नामलाई ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि जब रामलिंगम वहां गए तो वहां पर अधिकारी मौजूद नहीं थे और गेट पर ताला लगा हुआ था। काफी देर तक इंतजार करने के बाद, रामलिंगम और कार्यकर्ता बिना गेट को नुकसान पहुंचाए स्मारक के अंदर गए थे। अन्नामलाई ने रामलिंगम की गिरफ्तारी की निंदा की है। अन्नामलाई ने यह भी मांग की है कि पुलिस को बिना किसी शर्त के रामलिंगम को तुरंत रिहा कर देना चाहिए।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट