ताज़ा खबर
 
title-bar

तमिलनाडुः मंदिर में भगदड़ से 7 श्रद्धालुओं की मौत और कई घायल, सिक्के लेने की होड़ में हुआ हादसा

पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने की होड़ में श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

तिरूचिरापल्ली से करीब 45 किलोमीटर दूर थुरअयूर के पास एक मंदिर में रविवार (21 अप्रैल) को एक समारोह के दौरान भगदड़ होने से सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 10 अन्य लोग घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने बताया कि मुथियमपलयम गांव के एक मंदिर में वार्षिक समारोह (पडीकसु) में सैकड़ों श्रद्धालु एकत्रित हुए थे। इस समारोह के दौरान सिक्कों का वितरण होना था।

सिक्के लेने की होड़ में हुई दुर्घटनाः पुलिस के अनुसार जब पुजारी ने सिक्कों का वितरण शुरू किया तो सिक्के लेने की होड़ में श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई। चार महिलाओं सहित सात लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। 10 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सिक्के के पीछे यह है मान्यताः समारोह के तहत मंदिर में सिक्कों का वितरण मुख्य कार्यक्रम होता है और इसके लिए आसपास के गांवों से बड़ी संख्या में लोग एकत्र होते हैं। लोगों का मानना है कि मंदिर के सिक्के पास में रखने से समृद्धि बढ़ती है। लंबे समय से यहां सिक्कों के वितरण की परंपरा चली आ रही है। सिक्के लेने के लिए बड़ी तादाद में लोग जुटते हैं।

National Hindi News, 21 April 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

सामने आई अव्यवस्थाः मंदिर में हादसे के पीछे अव्यवस्था की बात सामने आई है। दबी जुबान में प्रबंधन के लोग मान रहे हैं कि घटना की वजह भीड़ प्रबंधन के लिए जरूरी व्यवस्थाओं का न होना है। मंदिर के एक अधिकारी ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया था और न ही वहां पर्याप्त सुरक्षाकर्मी मौजूद थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App