ताज़ा खबर
 

पीएम नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए गाया गाना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

तमिलनाडु के एक लोक गायक को केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना करने के आरोप में पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी को त्रिची पुलिस ने जब गिरफ्तार किया तो उस वक्त उसके दोस्तों और घरवालों से कथित तौर पर उसकी हाथापाई भी हो गई।
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

तमिलनाडु के एक लोक गायक को केंद्र और राज्य सरकार की आलोचना करने के आरोप में पुलिस ने धर दबोचा। आरोपी को त्रिची पुलिस ने जब गिरफ्तार किया तो उस वक्त उसके दोस्तों और घरवालों से कथित तौर पर उसकी हाथापाई भी हो गई। समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक कोवान नाम के तमिल लोक गायक को त्रिची पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (दंगा के लिए भड़काना), 503 (आपराधिक धमकी) और 504 (शांति का उल्लंघन करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) के तहत गिरफ्तार किया। कोवान पर आरोप है कि उसने कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन नहीं किए जाने को लेकर हाल में किए गए विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करने के लिए एक वायरल गाना गाया था। द न्यूज मिनट की खबर के मुताबिक शुक्रवार को जब पुलिस कोवान को गिरफ्तार करने पहुंची तो उसके दोस्तों और परिवारवालों ने उसकी गिरफ्तारी की वजह पूछी। इस पर पुलिस और कोवान के दोस्तों के बीच गरमागरम बहस हो गई। आखिरकार पुलिस कोवान को एक गाड़ी में दबोच कर ले गई।

कोवान की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने मीडिया से कहा- ”हमें बीजेपी की युवा शाखा के नेता गोथाम से 11 अप्रैल को शिकायत मिली थी। उसने आरोप लगाया था कि कावेरी विवाद को लेकर हुए प्रदर्शन में कोवान ने प्रधानमंत्री के नरेंद्र मोदी के नाम और पद का अनादर करते हुए गाना गया था।”

कोवान के एक साथी राजू ने मीडिया को बताया कि ”वह वहीं गाना गा रहा था जिसे यूट्यूब पर पहले से एक लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। हम 24 मार्च को त्रिची के मुख्य डाकघर के बाहर किसानों के अधिकारों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। वहां हजारों लोग थे। उन्होंने (पुलिसवालों ने) आधिकारिक तौर पर नहीं बताया कि उसे (कोवान को) क्यों गिरफ्तार किया है। वे उसे एक आतंकवादी की तरह ले गए।” त्रिची की अदालत हालांकि कोवान को जमानत दे दी है। कहा जा रहा है कि कोवान ने जो गाना गाया था उसे उसके फेसबुक पेज पर अपलोड किया गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App