ताज़ा खबर
 

2 लाख रुपए दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर दिया तलाक

दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने मोबाइल पर मैसेज भेज कर पत्नी को तलाक दे दिया।

Author शाहजहांपुर (यूपी) | Updated: April 17, 2017 5:02 PM
पहली पत्नी से तकरार होने पर वह उसके अश्लील वीडियो वायरल करने का डर बनाकर उसके परिजनों से धन उगाही करता रहा।

दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने मोबाइल पर मैसेज भेज कर पत्नी को तलाक दे दिया। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मिर्जापुर के थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने आज बताया कि उदयपुर भूड़ा में रहने वाले मुकीद की पुत्री आफरीन का निकाह गांव के ही इब्राहिम खान के साथ चार वर्ष पहले हुआ था। आफरीन ने पुलिस को बताया कि शादी के बाद से ही उसके ससुराल के लोग दो लाख रुपए की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने उसे मार पीटकर छह माह पहले घर से निकाल दिया था।
पुलिस के मुताबिक इसके बाद भी ससुराल वाले बराबर दहेज के लिए दबाव बनाते रहे और जब उन्हें लगा कि पैसा नहीं मिलेगा तो खान ने 27 मार्च को मोबाइल पर मुंबई से तलाक का मैसेज देकर उससे संबंध खत्म कर लिए।

वहीं बीते दिन भी कुछ इसी तरह की खबर आई थी। ट्रिपल तलाक को लेकर जारी बहस के बीच आए दिन इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। यूपी के पीलीभीत में एक मुस्लिम महिला ने पति पर तलाक देने और पति तथा ससुराल वालों पर एसिड (तेजाब) से हमला करने का आरोप लगाया। महिला का कहना है कि पति ने मोबाइल फोन पर उसे तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। पुलिस ने पीड़िता रेहाना को मेडिकल जांच के लिए भेजा दिया है और मामले में 5 आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। पुलिस का कहना है कि महिला के कमर के नीचे का हिस्सा झुलस गया है। फिलहाल जांच रिपोर्ट की इंतजार किया जा रहा है।

महिला ने एएनआई से बातचीत में कहा- “पति ने न्यूजीलैंड में बैठकर फोन पर उसे तलाक दे दिया था। बाद में उसके परिवारवालों ने मुझ पर एसिड से हमला किया। उन लोगों ने जो किया उसकी सजा उन्हें मिलनी चाहिए, फिलहाल मैं चाहती हूं कि उन्हें जेल भेजा जाए।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेहाना को करीब 6 साल पहले उसके पति ने तलाक दे दिया था। जिसे उसने मानने से इंकार कर दिया था और मामले को लेकर कोर्ट पहुंच गई थी। उत्तराखंड हाई कोर्ट में मामला अभी भी चल रहा है।” महिला ने अपनी शिकायत में कहा कि शनिवार को वह अपने सुसराल गई थी, जहां उन लोगों ने एसिड से हमला किया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मुस्लिम आरक्षण विधेयक को बीजेपी नेता ने कहा रद्दी का टुकड़ा
2 कश्‍मीर: मारे गए पूर्व आतंकी राशिद बिल्‍ला के बेटे ने लगाया दोस्त पर धोखा देने का आरोप, कहा- नहीं सोचा था कि दोस्‍त उनकी हत्‍या कर देगा
3 शिवसेना ने पीएम नरेंद्र मोदी को दिलाया याद- नेपोलियन और सिकंदर भी पूरी दुनिया नहीं जीत पाए थे