पानी-पानी हुई दिल्ली: लबालब सड़कों पर राफ्टिंग करने उतरे BJP नेता, कहा- केजरीवाल जी मौज कर दी

लगातार बारिश के चलते दिल्ली की सड़के पानी से लबालब दिखाई दे रही हैं। बरसते बादलों के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा राफ्टिंग नाव के साथ पानी के बीच नजर आए।

Tajindar Pal Singh Bagga
तेजिंदर सिंह बग्गा ने सोशल मीडिया पर बारिश के पानी के बीच राफ्टिंग नाव के साथ अपना VIDEO साझा किया है। Photo Source- @TajinderBagga Twitter

लगातार बारिश के चलते दिल्ली की सड़के पानी से लबालब दिखाई दे रही हैं। बरसते बादलों के बीच भारतीय जनता पार्टी के नेता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा राफ्टिंग नाव के साथ पानी के बीच नजर आए। उन्होंने तंजात्मक लहजे में दिल्ली की मौजूदा स्थिति के लिए अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देते हुए एक वीडियो बनाया। अब यह वीडिय़ो सोशल मीडिया पर खूब साझा किया जा रहा है। वीडियो में तेजिंदर पाल सिंह बग्गा एक राफ्टिंग नाव पर सवार नजर आ रहे हैं। उनकी नाव के एक किनार लोग खड़े दिख रहे हैं तो दूसरी तरफ पानी में से होकर गुजरते वाहन दिखाई दे रहे हैं।

नाव पर सवार तेजिंदर सिंह बग्गा ने कहा कि इस सीजन में मेरा मन था कि मैं ऋषिकेश जाकर राफ्टिंग करुं लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के कारण मैं नहीं जा पाया था। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने दिल्ली के कोने कोने में राफ्टिंग का प्रबंध कर दिया। बकौल तेजिंदर, मैं केजरीवाल से आग्रह करता हूं कि जिस तरह से वह हर बात पर बोर्ड लगाते हैं, उन्हें इसके लिए भी दिल्ली में बोर्ड लगाने चाहिए। आखिर में उन्होंने कहा, केजरीवाल जी मौज कर दी।

दिल्ली में जगह-जगह दिखा पानी: शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जोरदार बारिश हुई। कई घंटों की लगातार बारिश के बाद जलजमाव की स्थिति पैदा हो गई थी साथ ही इसने पूरे शहर के पूरे यातायात को बुरी तरह प्रभावित किया। यहां तक की एयरपोर्ट में जलभराव देखने को मिला। प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदिरा गांधी टर्मिनल पर प्लेन रनवे से लेकर अंदर काफी हिस्सा जलमग्न नजर आया।

46 साल में सबसे ज्यादा बारिश: भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, इस साल मॉनसून के अत्यधिक असामान्य मौसम में दिल्ली में अभी तक 1,100 मिलीमीटर बारिश हुई जो 46 वर्षां में सबसे अधिक तथा पिछले साल दर्ज की गयी बारिश से लगभग दोगुनी है। ये आंकड़ें बदल सकते हैं क्योंकि शहर में दिन में और बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साल 2003 में राष्ट्रीय राजधानी में 1,050 मिमी बारिश हुई थी। दिल्ली में 2011, 2012, 2013, 2014 और 2015 में मानसून के मौसम के दौरान क्रमश: 636 मिमी, 544 मिमी, 876 मिमी, 370.8 मिमी और 505.5 मिमी बारिश हुई थी।

पिछले साल सितंबर महीने में हुई बारिश के मुकाबले कम वर्षा: इस साल सितंबर में हुई बारिश पिछले साल की तुलना में सबसे कम रही। पिछले साल सितंबर में शहर में 20.9 मिमी बारिश हुई थी। दिल्ली में इस महीने की शुरुआत में लगातार दो दिन 100 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गयी। एक सितंबर को 112.1 मिमी और दो सितंबर को 117.7 मिमी बारिश दर्ज की गयी। शनिवार को शहर में 94.7 मिमी बारिश दर्ज की गयी।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट