ताज़ा खबर
 

Delhi Violence: आप पार्षद तहिर हुसैन के घर से बरसे गोले, विस्फोटक भी बरामद

आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षद ताहिर हुसैन के कारखाने की छत पर विस्फोटक, बोरियां और क्रेट में रखे ईंट-पत्थर के टुकड़े, गुलेल, ज्वलनशील पदार्थ और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों में तैयार पेट्रोल बम मिले हैं।

Author Updated: February 28, 2020 1:32 AM
tahir hussain, aap tahir hussain, tahir hussain nehru vihar, tahir hussain eletion, tahir hussain aap party, tahir hussain kaun hai, aam aadmi party, delhi news, delhi news today, delhi news live, live delhi news, delhi news today, delhi latest news, caa, caa protest, caa protest today, caa protest latest news, delhi caa protest, caa latest news, delhi caa protest, violence in delhi, violence in delhi today, violence in delhi today latest news, delhi violence today, maujpur delhi, maujpur delhi latest news, maujpur babarpur metro station, jaffrabad news, jaffrabad news latest newsपार्षद ताहिर हुसैन। (फोटोः वीडियो स्क्रीनशॉट)

खजूरी खास में हुई हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षद ताहिर हुसैन का घर व कारखाना गुरुवार को सील कर दिया। उनके कारखाने की छत पर विस्फोटक, बोरियां और क्रेट में रखे ईंट-पत्थर के टुकड़े, गुलेल, ज्वलनशील पदार्थ और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतलों में तैयार पेट्रोल बम मिले हैं। वहीं गुरुवार को दयालपुर थाने में पार्षद के खिलाफ हत्या, हिंसा फैलाने और आगजनी का मामला दर्ज किया गया।

आरोप है कि कारखाने की छत से दंगाइयों ने ईंट-पत्थर और विस्फोटक नीचे फेंके थे, जिसकी चपेट में आने से कई लोग घायल हुए थे। ताहिर के कारखाने से जुड़े कई वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी और परिसर की तलाशी लेने के बाद कारखाने को सील कर दिया गया। निगम पार्षद के कारखाने में दो भूमिगत तल (बेसमेंट) हैं, जबकि ऊपर चार मंजिल बना हुआ है। इसी कारखाने में वे अपने परिवार के साथ रहते भी हैं।

निगम पार्षद की गुप्तचर ब्यूरो (आइबी) के कांस्टेबल अंकित शर्मा (26) की हत्या में कथित संलिप्तता की खबर भी सामने आ रही है। आइबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हुसैन पर हत्या का आरोप लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था।

शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पार्षद और उसके साथियों का हाथ है। परिजनों का आरोप है कि जब वे लोगों को शांत कराने के लिए गए तो कुछ लोगों ने निगम पार्षद के घर में उन्हें खींच लिया और उनकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें कुछ लोग किसी को नाले में फेंकते दिख रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि वह अंकित ही है, जिसे उपद्रवी नाले में फेंक रहे थे।

पार्षद ने किया इनकार
ताहिर हुसैन ने आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि मीडिया में चल रही खबरों से पता चला कि एक व्यक्ति की हत्या का इल्जाम उन पर लगाया जा रहा है। ये झूठे और निराधार आरोप हैं। हालांकि उस आइबी कर्मचारी अंकित शर्मा के पिता की शिकायत पर पार्षद के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। इस मामले में खुद को निर्दोष बताते हुए पार्षद ने कहा, सुरक्षा की दृष्टि से उनका परिवार और वे खुद भी पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को ही अपने घर से चले गए थे। वहीं, आप के नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी का रुख स्पष्ट है कि हिंसा फैलाने में लिप्त हर किसी को सख्त से सख्त दंड दिया जाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi Violence: तीन नेताओं के खिलाफ FIR के बारे में आज बताए पुलिस
2 पुस्तक समीक्षाः सत्य के साथ यथावत, सत्ता से बगावत
3 Delhi Violence: पेट्रोल बम, पत्‍थर मिलने से चर्चा में आए निष्कासित AAP पार्षद ताहिर हुसैन हैं 8वीं पास, 18 करोड़ है संपत्‍त‍ि
ये पढ़ा क्या?
X