ताज़ा खबर
 

तबरेज की पत्नी ने दी खुदकुशी की धमकी, कहा अंतिम सांस तक पति के हत्यारों को सजा दिलाने के लिए लडूंगी

मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज अंसारी की पत्नी शाहिस्ता परवीन ने आरोप लगाया है कि प्रशासन जानबूझकर उसके पति के हत्यारोपियों को बचाने में लगा है। उसने चेतावनी दी कि आरोपियों पर हत्या का मुकदमा नहीं चला तो वह कमिश्नर आफिस के सामने जान दे देगी।

Author रांची | Published on: September 16, 2019 7:31 PM
तबरेज अंसारी (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

झारखंड मॉब लिंचिंग मामले में मृत तबरेज अंसारी की पत्नी ने धमकी दी है कि आरोपियों पर हत्या का मुकदमा नहीं चला तो वह जान दे देगी। तबरेज की पत्नी 24 वर्षीय शाहिस्ता परवीन ने रांची के डिप्टी पुलिस कमिश्नर और एसपी से मुलाकात कर आईपीसी की धारा 302 के तहत केस चलाने की मांग की है। उसने चेतावनी दी कि उसकी मांग नहीं मानी गई तो वह कमिश्नर के आफिस के बाहर खुदकुशी कर लेंगी। परवीन कमिश्नर के आफिस में अपनी मां और ससुर के साथ पहुंची और काफी इंतजार के बाद उनसे मिल पाई।

कहा-दोषियों को बचाने में लगा है प्रशासन : परवीन ने आरोप लगाया कि पूरी दुनिया ने मेरी पति की हत्या होते देखी, लेकिन अब भी पति के हत्यारों को जिला प्रशासन बचाने में लगा है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि उस पर हत्या का मुकदमा नहीं चला तो वह जान दे देंगी। उसका आरोप है कि पुलिस-प्रशासन सरकार और कुछ संगठनों के दबाव में ऐसा कर रही है। उसने कहा कि वह अपने पति के हत्यारोपियों को सजा दिलाने के लिए अंतिम दम तक लड़ाई लड़ेगी।

National Hindi News, 16 September 2019 Top Updates LIVE: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शादी के दो माह बाद ही पति की हत्या हुई : शाहिस्ता परवीन की शादी के दो माह बाद ही 17 जून को भीड़ हिंसा में पति तबरेज अंसारी मारा गया और 22 जून को उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत के दो दिन बाद ही परवीन को गर्भवती होने का अहसास हुआ। लेकिन पति की हत्या के तनाव में उसका गर्भपात हो गया।

हिंसा का शिकार तबरेज पर था चोरी का आरोप : तबरेज अंसारी को भीड़ ने कथित रूप से चोरी के आरोप में पोल से बांधकर राड से मारा था। टेलीविजन चैनलों में इसको दिखाया भी गया था। झारखंड पुलिस ने 11 आरोपियों पर से हत्या का मुकदमा हटा दिया और हल्की धाराओं में केस दर्ज कर लिया। इस घटना के बाद देशभर में भीड़ हिंसा को लेकर काफी हंगामा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 साढ़े तीन हजार ऑपरेशन करके रिकॉर्ड बनाने वाले सीनियर स्पाइन एक्सपर्ट डॉक्टर और कैब ड्राइवर को बस ने कुचला
2 केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार के बयान पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, पूछा- ‘आपने कितनी नौकरियां पिछले 5 साल और 100 दिन में दीं?’