ताज़ा खबर
 

किसानों को मुआवजे की खातिर उच्चतम न्यायालय जाएगा स्वराज अभियान

स्वराज अभियान ने नुकसान से जूझ रहे पंजाब के कपास किसानों के लिए कानूनी शिविर का आयोजन किया और कहा कि वे प्रभावित किसानों को मुआवजे के लिए एक स्वतंत्र समिति की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय जाएंगे..

Author चंडीगढ़ | Updated: December 28, 2015 1:37 AM
Yogendra Yadav, Prashant Bhushan, political party, Punjab pollsस्वराज अभियान का गठन प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने किया है। (फाइल फोटो)

स्वराज अभियान ने नुकसान से जूझ रहे पंजाब के कपास किसानों के लिए रविवार को बठिंडा में जन सुनवाई सह कानूनी शिविर का आयोजन किया और कहा कि वे प्रभावित किसानों को मुआवजे के लिए एक स्वतंत्र समिति की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय जाएंगे। स्वराज अभियान एक समूह है जिसका गठन आम आदमी पार्टी से निष्कासित नेताओं प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव ने किया है। उच्चतम न्यायालय के जानेमाने वकील भूषण ने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि खेती का मौजूदा मॉडल नाकाम हो गया है।

उन्होंने कहा कि स्वराज अभियान प्रभावित किसानों के लिए मुआवजे के वास्ते स्वतंत्र समिति आयोग के गठन की मांग के साथ उच्चतम न्यायालय का रुख करेगा। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार नौकरशाहों, मंत्रियों, ड्रग कंपनियों के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने तथा प्रभावित श्रमिकों के लिए भी मुआवजे की जरूरत की भी मांग की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 वायरल Video: 11 महीने से भूख हड़ताल पर बैठे बापू सूरत सिंह ड्राइ फ्रूट खाते और लस्सी पीते दिखे
2 आप, बीजेपी के सिख नेताओं ने जारी किया 84 दंगों को सही ठहराने वाला राजीव गांधी का वीडियो
3 अमरिंदर ने मुख्यमंत्री बादल पर निशाना साधते हुए कहा: माफी मांगने से पाप कम नहीं हो जाएंगे
ये पढ़ा क्या?
X