ताज़ा खबर
 

चाचा स्वामी प्रसाद मौर्य हैं योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री, भतीजे से थामा सपा का दामन

अखिलेश यादव ने इस मौके पर कहा, "समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का हार्दिक स्वागत है। जो समाज को एक साथ बढ़ता देखना चाहते हैं, उनको सपा एक साथ जोड़ती रहेगी।"

Author , लखनऊ | February 17, 2018 5:21 PM
योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य। (PTI File Photo)

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में शनिवार को योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य सहित कई बड़े नेता सपा में शामिल हुए। अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यालय में कई लोगों को सपा में शामिल होने की घोषणा की। प्रमोद मौर्य प्रतापगढ़ के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं। इस दौरान एक सवाल के जवाब में प्रमोद मौर्य ने कहा कि यदि स्वामी प्रसाद की ऐसी ही उपेक्षा भाजपा में होती रही तो आने वाले समय में वह भी सपा में शामिल हो सकते हैं। अखिलेश ने इस मौके पर कहा, “समाजवादी पार्टी में शामिल होने वाले सभी लोगों का हार्दिक स्वागत है। जो समाज को एक साथ बढ़ता देखना चाहते हैं, उनको सपा एक साथ जोड़ती रहेगी।”

अखिलेश यादव ने पंजाब नेशनल बैंक के घोटाले पर चुटकी लेते हुए कहा, “अब तो पंजाब नेशनल बैंक कैशलेस हो गई है। मैं तो कहता हूं कि किसानों को पंजाब नेशनल बैंक जाना चाहिए।” उन्होंने कहा, “अब तो बजट भी आ गया है, अब बताओ कितने लोगों का कर्ज माफ हुआ है। उपचुनाव में जनता बहुत अच्छा निर्णय लेगी।” इससे पहले प्रतापगढ़ के पूर्व जिला अध्यक्ष प्रमोद कुमार मौर्य, अमेठी में बहुजन समाज पार्टी प्रभारी सत्यभान सिंह, देवरिया के युवा व्यापार मंडल अध्यक्ष राजेंद्र कुमार मौर्य आदि पार्टी में शामिल हुए।

स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे ने सपा में शामिल होने के बाद कहा, “भाजपा पिछड़े वर्ग की विरोधी है। इस सरकार में हमारे समाज का शोषण हो रहा है। इसी शोषण के कारण हम बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लेकिन यहां भी यही हो रहा है।” दूसरी तरफ, अखिलेश यादव ने प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी उपचुनाव में जनता उन्हें करार जवाब देगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के फूलपुर और गोरखपुर लोकसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। इन सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

सपा कार्यालय पर शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान जब अखिलेश से दोनों सीटों पर प्रत्याशियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, “क्या भारतीय जनता पार्टी ने इन उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी दोनों लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से अपील है कि वह हमारी मदद करें। प्रदेश की जनता ने केंद्र सरकार के पांच बजट और राज्य सरकार के दो बजट देख लिए हैं, लेकिन जनता को कुछ नहीं मिला।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X