ताज़ा खबर
 

महिलाओं को सामने की कतार में देखकर नाराज हुए स्वामी ज्ञानवत्सल, बिना भाषण दिए लौटे

बताया जा रहा है कि स्वामी ज्ञानवत्सल ने पहले ही आयोजकों को बता दिया था कि पहली तीन पंक्तियों में महिलाएं नहीं बैठेंगी, लेकिन जब स्वामी स्पीच देने के लिए कार्यक्रम में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि पहली पंक्ति में ही महिलाएं बैठी हुई हैं।

swami gyanvatsalस्वामी ज्ञानवत्सल। (image source-youtube/video grab image)

राजस्थान के जयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान उस वक्त अजीब स्थिति पैदा हो गई, जब कार्यक्रम में स्पीच देने आए मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर स्वामी ज्ञानवत्सल बिना स्पीच दिए ही वापस लौट गए। दरअसल वह पहली पंक्ति में महिलाओं के बैठने से खुश नहीं थे और कार्यक्रम से बिना भाषण दिए ही लौट गए। खबर के अनुसार, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ की ओर से जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर स्वामी ज्ञानवत्सल भी इस कार्यक्रम में स्पीच देने के लिए पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि स्वामी ज्ञानवत्सल ने पहले ही आयोजकों को बता दिया था कि पहली तीन पंक्तियों में महिलाएं नहीं बैठेंगी, लेकिन जब स्वामी स्पीच देने के लिए कार्यक्रम में पहुंचे तो उन्होंने देखा कि पहली पंक्ति में ही महिलाएं बैठी हुई हैं। इससे स्वामी ज्ञानवत्सल नाराज हो गए और स्पीच दिए बिना ही कार्यक्रम से लौट गए। वहीं कार्यक्रम में शामिल हुई महिला डॉक्टर इस घटना से असहज स्थिति में आ गई। महिला डॉक्टरों का कहना है कि हम महिला और पुरुष डॉक्टर एक साथ बैठे हैं। हमने आपस में कभी भेदभाव नहीं किया, फिर क्यों हटें?

वहीं स्वामी ज्ञानवत्सल के अनुयायियों का कहना है कि स्वामी कार्यक्रम तभी करते हैं, जब महिलाएं पीछे बैठी हों। वह इस बारे में आयोजकों को भी पहले ही बता देते हैं। वहीं एबीपी न्यूज की एक खबर के मुताबिक स्वामी ने जब महिलाओं के पहली पंक्ति में बैठे होने के चलते भाषण देने से मना कर दिया तो कार्यक्रम में अनाउंसमेंट कर बताया गया कि पहली 7 पंक्तियों में महिलाओं के बैठने की अनुमति नहीं है। इसके तुरंत बाद ही ऐलान हुआ कि पहली 3 पंक्तियों में महिलाओं के बैठने की अनुमति नहीं है। बताया जा रहा है कि इसके विरोध में महिला डॉक्टरों ने आगे की सभी सीटें खाली छोड़ दीं और पीछे बैठ गई। स्वामी ज्ञानवत्सल के अनुयायियों ने जब खाली सीटें देखीं और इसका कारण जाना तो इसके कुछ देर बाद ही ऐलान हुआ कि स्वामी ज्ञानवत्सल स्पीच नहीं देंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मोदी के मंत्री ने दिया सुप्रिया सुले को अपनी बात रखने का मौका, लोकसभा स्पीकर बोले- आज्ञा देने का काम मेरा है, आपका नहीं, सदन में लगे ठहाके
2 मध्य प्रदेश: महापंचायत का फरमान, समुदाय से बाहर शादी करने वाली लड़कियां होंगी बेदखल, लगेगा 1.5 लाख का जुर्माना
3 बिलासपुरः कॉलोनी में घुसे 2 हाथी, 13 घंटे तक मचाया उत्पात, सेल्फी ले रहे शख्स को पटका
IPL 2020: LIVE
X