ताज़ा खबर
 

पटना में पकड़ाए दो संदिग्ध आतंकी, बताए जा रहे हैं बांग्लादेश के निवासी

दोनों बांग्लादेशी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट बंग्लादेश (ISBD) से जुड़े बताए जा रहे हैं। बिहार डीजी (कंट्रोल) की ओर से संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किए जाने की बात को कन्फर्म किया गया है।

बिहार से दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर- इंडियन एक्सप्रेस)

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को दो संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने की खबर है। दो संदिग्ध आतंकियों के पकड़े जाने की पुष्टि पुलिस के बड़े अधिकारियों की ओर से की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बिहार पुलिस ने एक विशेष ऑपरेशन चलाकर दोनों संदिग्धों को पकड़ा है। दोनों बांग्लादेशी संगठन जमीयत-उल-मुजाहिद्दीन और इस्लामिक स्टेट बंग्लादेश (ISBD) से जुड़े बताए जा रहे हैं। बिहार डीजी (कंट्रोल) की ओर से संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किए जाने की बात को कन्फर्म किया गया है।

कैसे हुई गिरफ्तारी? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों संदिग्ध आतंकी पिछले 10-12 दिन से पटना, गया आदि हिस्सों में रह रहे थे। पटना में रेलवे स्टेशन के पास से उनकी उस वक्त गिरफ्तारी हुई जब वे भागने की कोशिश कर रहे थे। रिपोर्ट्स की मानें तो संदिग्धों के पास से जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से जुड़े कुछ दस्तावेज भी मिले हैं। खुफिया एजेंसियों के अफसर उनसे पूछताछ कर रहे हैं।

बता दें कि इसी साल 14 फरवरी को आतंकियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ की बस को निशाना बनाया था जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले को जैश-ए-मोहम्मद के एक कश्मीर के रहने वाले आतंकी ने अंजाम दिया था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान में चल रहे जैश के अड्डों को एयर स्ट्राइक के जरिए निशाना बनाया था। इस हमले में करीब 300 से ज्यादा आतंकियों के मारे जाने की खबरें आई थीं। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई। पुलवामा हमले के बाद से ही देश भर में आतंकियों का साथ देने वालों की धरपकड़ जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के साथी रहे लंबू शकील की मुंबई में मौत, ये थी वजह
2 DDA Housing Scheme 2019: ऑनलाइन एप्लिकेशन जमा करने की प्रक्रिया आज से शुरू, 10.4 लाख से 1.7 करोड़ तक के फ्लैट
ये पढ़ा क्या?
X