ताज़ा खबर
 

राहुल ने की रेल किराए में वृद्धि के फैसलों को वापस लेने की मांग

कांग्रेस ने मांग बढ़ने के साथ रेल किरायों में बढ़ोतरी (सर्ज प्राइसिंग) के फैसले को फौरन वापस लेने की मांग की है।

Author नई दिल्ली | Published on: September 9, 2016 2:45 AM
राहुल गांधी की फाइल फोटो। (Express Photo)

कांग्रेस ने मांग बढ़ने के साथ रेल किरायों में बढ़ोतरी (सर्ज प्राइसिंग) के फैसले को फौरन वापस लेने की मांग की है। पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उनका मॉडल आम लोगों से लूट कर अपने उद्योगपति दोस्तों को राहत पहुंचाना है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ट्रेन की रफ्तार बढ़े ना बढ़े, मोदी जी ने किरायों की रफ्तार बढ़ा दी है। मोदी जी का मॉडल है आम जनता से लूट, कुछ उद्योगपति दोस्तों को छूट।

वहीं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने रेल किरायों में मांग के साथ वृद्धि के फैसले को फौरन वापस लेने की मांग की। उन्होंने इस फैसले को देशवासियोंं के लिए झटका बताया जो पहले ही त्योहारी मौसम से पहले महंगाई की समस्या से जूझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि त्योहारी मौसम में रेलवे की सर्ज प्राइसिंग की नीति भारत को मोदी सरकार की अप्रिय तोहफा है।

फैसले को कठोर बताते हुए उन्होंने कहा कि इससे आम आदमी बुरी तरह प्रभावित होगा। कांग्रेस नेता ने साथ ही कहा कि उबर और ओला कैब के मामलों में दिल्ली हाई कोर्ट ने पहले ही सर्ज प्राइसिंग की पूरी अवधारणा को मनमाना और उपभोक्ताओं पर बहुत ज्यादा भार डालने वाला बताते हुए निरस्त कर दिया था।

उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने भारत के लोगों के पॉकेट से रुपए चुराने के लक्ष्य के साथ अवैध मुनाफाखारी की इस नीति को अपनाया है। सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार को अपनी गलती को स्वीकर करते हुए इस तुगलकी फरमान को वापस लेना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 राहुल की किसान यात्रा से कार्यकर्ताओं में जोश
2 उप्र में अधिक से अधिक रहें राहुल, हमारी दोस्ती हो जाएगी: अखिलेश
3 उच्च फैसला: संकट में आप