ताज़ा खबर
 

गुजरातः कॉलेज ने दो लाख रुपए फीस भरने को कहा, दूसरे दिन MBBS छात्र ने कर लिया सुसाइड

भावनगर जिले के रहने वाले मितुल गोधानी सूरत म्यूनिसिपल द्वारा चलाए जा रहे SMIMER कॉलेज में मेडिकल कोर्स के आठवें सेमेस्टर का छात्र था।

सूरत | Updated: May 31, 2016 10:03 AM
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतिकात्मक तौर पर किया गया है।

कॉलेज की फीस भरने में असमर्थ 21 वर्षीय मेडिकल के छात्र और एक किसान के बेटे ने कथित तौर पर अपने होस्टल की बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि कॉलेज प्रशासन ने एक दिन पहले ही उसे फीस जमा कराने का नोटिस जारी किया था। साथ ही उसे चेताया गया था कि अगर वह फीस नहीं जमा कराता है तो उसे क्लास में शामिल होने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

भावनगर जिले के रहने वाले मितुल गोधानी सूरत म्यूनिसिपल द्वारा चलाए जा रहे SMIMER कॉलेज में मेडिकल कोर्स के आठवें सेमेस्टर का छात्र था। घटना रविवार शाम की है, जब मितुल एक संस्था द्वारा चलाए जा रहे होस्टल से कूद गया। उसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके होस्टल रूम से किसी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

Read Also: अपार्टमेंट से कूद इंजीनियरिंग छात्रा ने किया था सुसाइड, एक महीने तक पेरेंट्स ने घर में रखा शव

पुलिस के मुताबिक कॉलेज की डीन डॉ. कल्पना देसाई ने पुलिस को बताया कि मितुल को कई बार फीस जमा कराने के लिए कहा गया था, लेकिन उसने जमा नहीं कराया। नियमों के मुताबिक उसे क्लास और सेमेस्टर एग्जाम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

पुलिस ने बताया, ‘हमारे पास नोटिस की कॉपी है और हमने उसके रूममेट्स और होस्टल वार्डन के बयान दर्ज किए हैं। हमने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है।’

कॉलेज की डीन ने बताया, ‘हमने उसे कई बार आठवें सेमेस्टर की दो लाख रुपए जमा कराने के लिए नोटिस दिया लेकिन उसने कोई जावब नहीं दिया। उसके बाद भी क्लासेज में शामिल हो रहा था। कुछ दिन पहले हमने उसे फाइनल नोटिस दिया। अगर उसे कोई समस्या थी तो उसे हमारे पास आना चाहिए था। हमें नहीं लगता कि कॉलेज की बकाया फीस आत्महत्या की वजह बन सकती है।’

Next Stories
1 गोवा: भाजपा नेता का विवादित बयान, बोले- पूरे देश में नाईजीरियाई हैं एक समस्या
2 पाकिस्तानी एक्ट्रेस सलमा आगा को मिलेगा भारत का आजीवन वीजा
3 अफ्रीकी नागरिकों पर हमला: लालू ने केंद्र से पूछा- दिल्ली में किस तरह का शासन है, जंगल राज या फिर तानाशाही?
ये पढ़ा क्या?
X