ताज़ा खबर
 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध होटल ढहाने गर्इं महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या

वारदात के बाद एसपी (सोलन) मोहित चावला और डीसी विनोद कुमार पूरे अमले के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी पकड़ने के लिए सोलन, धर्मपुर, कसौली व परवाणु के थानों को आरोपी की घेरेबंदी में लगा दिया गया।

Author Published on: May 2, 2018 5:50 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फोटो)

जिला सोलन के धर्मपुर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध होटलों को ढहाने गई टीम में शामिल महिला अधिकारी शैल बाला को एक गेस्टहाउस के मालिक ने कथित तौर पर बिलकुल नजदीक से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी व मौके से फरार हो गया। महिला अधिकारी के जबड़े व छाती पर दो गोलियां लगीं। गोली लगने से मौके पर ही महिला अधिकारी की मौत हो गई। लोक निर्माण विभाग के एक मजदूर गुलाब सिंह को भी गोली लगी है। उसे घायल अवस्था में चंडीगढ़ पीजीआइ रेफर किया गया है। महिला अधिकारी (सहायक टाउन प्लानर) शैल बाला कसौली में तैनात थीं। पुलिस के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अवैध कब्जों को ढहाने का काम चल रहा था। इस बीच सहायक टाउन प्लानर शैल बाला कब्जे ढहाने गई टीम के सदस्यों के साथ निरीक्षण करने नरायणी गेस्टहाउस के अंदर दाखिल हुईं।

यहीं पर इस गेस्टहाउस के मालिक विजय ठाकुर ने कथित रूप से महिला अधिकारी को पहली गोली मारी जो उनके जबड़े पर लगी। आरोपी ने दूसरा फायर कथित रूप से बाहर आकर किया। शैलबाला की मौके पर ही मौत हो गई। तीसरी गोली लोक निर्माण विभाग के मजदूर गुलाब सिंह को लगी। वह भी बुरी तरह से जख्मी हो गया। गोलीबारी के बाद विजय ठाकुर मौके से फरार हो गया। वारदात से मौके पर हड़कंप मच गया। एसएचओ धर्मपुर मदन ठाकुर ने कहा कि मृतका का सोलन के क्षेत्रीय अस्पताल में पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वारदात के बाद एसपी (सोलन) मोहित चावला और डीसी विनोद कुमार पूरे अमले के साथ मौके पर पहुंचे। आरोपी पकड़ने के लिए सोलन, धर्मपुर, कसौली व परवाणु के थानों को आरोपी की घेरेबंदी में लगा दिया गया।

सभी बैरियरों की नाकेबंदी कर दी गई। इसके अलावा शिमला से भी पुलिस भेजी गई। एसपी (मुख्यालय) खुशहाल शर्मा ने कहा कि आरोपी के खिलाफ धर्मपुर थाने में एफआइआर दर्ज कर उसे पकड़ने के लिए पुलिस की टीमें जुट गई हैं। इससे पहले अवैध कब्जे हटाने गई टीम का होटल व्यवसायियों ने जमकर विरोध किया। सुप्रीम कोर्ट ने 17 अप्रैल को धर्मपुर व कसौली में अवैध तौर पर खड़े कर दिए होटलों व रेस्तराओं को ढहाने का आदेश दिया था। जिस पर अमल करने के लिए जिला सोलन प्रशासन ने मंगलवार को एसडीएम सोलन की अगुआई में चार टीमें गठित की थीं। ढाई बजे के करीब इन टीमों में से एक टीम नरायणी गेस्टहाउस पहुंची थी। पुलिस ने आरोपी विजय ठाकुर केबारे में पुख्ता सूचना देने वाले को एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा की है। एसपी (पुलिस मुख्यालय) खुशहाल शर्मा ने बताया कि आरोपी को वांछित घोषित कर दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 बिलों की खरीद-फरोख्त से रोजाना हो रहा है लाखों का गोलमाल
2 आईएएस अधिकारियों को मिलनी चाहिए कैलोरी के हिसाब से सैलरी, मजदूरों को नहीं: अरविंद केजरीवाल
3 5 साल की बच्ची का रेप और मर्डर कर जंगल में फेंका, घरवालों से बोला खो गई
जस्‍ट नाउ
X