ताज़ा खबर
 

UP: सीवर टैंक की जहरीली गैस से 5 दलित मजदूरों की मौत, मचा हड़कंप; CM योगी ने जताया दुख

Uttar Pradesh, Sultanpur News: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इलाज के दौरान पांच लोगों राजेश निषाद (32), अशोक निषाद (40), रविन्द्र निषाद (25), शरीफ (52) और राम किशन (40) की मौत हो गयी।

Author सुल्तानपुर | Published on: November 2, 2019 8:30 AM
सांकेतिक चित्र (फोटो सोर्स-इन्डियन एक्सप्रेस)

Uttar Pradesh, Sultanpur News: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। जहां दोस्तपुर थानाक्षेत्र में पुराने सीवर टैंक के निर्माण कार्य के समय जहरीली गैस का रिसाव हुआ, जिसकी चपेट में आकर पांच लोगों की मौत हो गयी। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। फ़िलहाल कुछ देर बाद हालात पर काबू पा लिया गया। घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ नजर बनाए हुए हैं।

कैसे हुआ हादसा: सुल्तानपुर के पुलिस अधीक्षक हिमांशु कुमार ने बताया कि शुक्रवार को कटघरा पट्टी गांव निवासी रामतीरथ के पुराने सीवर टैंक के पुनर्निर्माण के समय गैस पाइप नहीं निकालने की वजह से जहरीली गैस का रिसाव हुआ। उसकी चपेट में आकर छह व्यक्ति घायल हो गए। जिसमें इलाज के दौरान 5 की मौत हो गई।

मृतकों के नाम: पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इलाज के दौरान पांच लोगों राजेश निषाद (32), अशोक निषाद (40), रविन्द्र निषाद (25), शरीफ (52) और राम किशन (40) की मौत हो गयी। जबकि एक व्यक्ति का उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र दोस्तपुर में हो रहा है। उन्होंने बताया कि स्थानीय अधिकारी मौके पर हैं। हालात नियंत्रण में हैं।

सीएम योगी ने जताया दुख: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर गहरा दु:ख व्यक्त किया। उन्होंने हादसे में मरे लोगों की आत्मा की शांति की कामना करते हुए उनके शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने इस दुर्घटना में घायल व्यक्ति के समुचित इलाज का निर्देश दिया है।

परिजन नाराज: हादसे के बाद सीएचसी पर मृतक के परिवारीजन शव का पोस्टमॉर्टम नहीं कराने पर अड़ गए। उन्होंने शव को पुलिस को देने से मना कर दिया। हालांकि बाद में उच्च अधिकारियों के समझाने-बुझाने पर लोग शांत हुए और आगे ी कार्यवाही करने दी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Madhya Pradesh Foundation Day: मंच पर मंत्री जी दे रहे थे भाषण, तभी मधुमक्खियों ने बोला हमला, भगदड़ में एक दर्जन छात्राएं घायल
2 ‘थैंक्स पीएम इमरान खान’, जानिए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा ऐसा
3 फिर स्कूल में पहुंची दिल्ली की राजनीति, बच्चों के सामने बोले केजरीवाल- वायु प्रदूषण पर ‘कैप्टन अंकल, खट्टर अंकल’ को लिखें पत्र
जस्‍ट नाउ
X