scorecardresearch

घंटों बिजली गायब क्यों, केजरीवाल अयोग्य हैं या झुग्गियों को मुफ्त में बिजली दे दी है?- पावर कट से परेशान स्वामी ने AAP को घेरा

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि दिल्ली में घंटों बिजली क्यों गायब है?उन्होंने कहा कि किसी और बड़े शहर में बिजली घंटों गायब नहीं होती है।

Subramanian Swamy| bjp mp, hindutva, hindu, Cambridge University| mlc election
बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (Express Photo)

भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली में बिजली कटौती से परेशान होकर सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को निशाने पर लिया है। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि क्या केजरीवाल अयोग्य हैं या उन्होंने झुग्गियों को मुफ्त में बिजली दे दी है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली में घंटों बिजली क्यों गायब है? साथ ही उन्होंने कहा कि किसी और बड़े शहर में बिजली घंटों गायब नहीं होती है। दिल्ली में भीषण गर्मी के कारण बुरा हाल रहा है। इस दौरान कई इलाकों में बिजली कटौती देखने को मिली है। कुछ इलाकों में घंटों तक बिजली गायब रही है।

पिछले दिनों, भीषण गर्मी के कारण बिजली खटत भी बढ़ी है। राजधानी में बिजली की अधिकतम मांग ने जून के महीने में छह बार 7,000 मेगावाट का आंकड़ा पार किया है। वहीं, 9 जून से पहले दिल्ली की सबसे अधिक बिजली की मांग जून के महीने में कभी भी 7,000 मेगावाट से अधिक नहीं हुई थी।

सुब्रमण्यम स्वामी ने राजधानी दिल्ली में बिजली गायब रहने पर नाराजगी जताते हुए केजरीवाल सरकार को घेरा है। वहीं, भाजपा सांसद हाल के महीनों में अलग-अलग मुद्दों पर अपनी ही सरकार को घेरते रहे हैं। कभी मोदी सरकार की नीतियों को लेकर तो कभी चीन के साथ जारी विवाद को लेकर वह भाजपा पर निशाना साधते रहे हैं।

पिछले दिनों, उन्होंने नूपुर शर्मा के मामले को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला था। सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा भारत की मोदी सरकार अरबों के सामने खड़ी नहीं हो सकती है। पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में भाजपा ने नूपुर शर्मा को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया था, इस पर तमाम भाजपा समर्थकों के साथ-साथ स्वामी ने भी नाराजगी जताई थी।

स्वामी ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि हम लद्दाख पर चीनियों के सामने रेंगते रहे, क्वाड में अमेरिकियों के सामने झुके रहे। अब हमने छोटे से कतर के सामने साष्टांग दंडवत कर दिया है। उन्होंने इसे विदेश नीति की कमी करार दिया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट