ताज़ा खबर
 

यूपी: विधानसभा के बाहर SI ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या, सुसाइड नोट बरामद

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि निर्मल चौबे (53) उप निरीक्षक के पद पर बंथरा पुलिस थाने में तैनात थे।

Author नई दिल्ली | March 4, 2021 6:26 PM
national news india newsपुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है। (ANI)

उत्तर प्रदेश में लखनऊ जिले के बंथरा पुलिस थाने में तैनात एक दारोगा ने बृहस्पतिवार को गोली मारकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि निर्मल चौबे (53) उप निरीक्षक के पद पर बंथरा पुलिस थाने में तैनात थे। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को उनकी ड्यूटी विधानसभा गेट नंबर सात के पास पार्किंग में थी।

ठाकुर ने बताया कि उन्होंने दोपहर साढ़े तीन बजे अपनी रिवाल्वर से खुद को गोली मार ली। वहां मौजूद पुलिसकर्मी उन्हें नजदीक के सिविल अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि एक ‘सुसाइड नोट’ मिला है जिसमें चौबे ने अपने बीमार होने की बात कही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। नोट में लिखा गया- मैं बीमार हूं। मैं अपनी पत्नी और बच्चों को छोड़कर जा रहा हूं।

ऐसे ही प्रदेश के जनपद गौतम बुद्ध नगर में एक महिला समेत चार लोगों ने अलग-अलग घटनाओं में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया, ‘थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सलारपुर खादर में रहने वाले पेशे से फोटोग्राफर महेश कुमार (45 वर्ष) ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते अपने घर में खुद को गोली मार ली।’ उन्होंने बताया कि कुमार के परिजनों ने उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान महेश कुमार की मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि एक अन्य घटना में नया गांव में रहने वाली खुशबू (25 वर्ष) पत्नी रोहित ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते बुधवार तड़के अपने घर पर पंखे से फांसी लगा ली। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मीडिया प्रभारी ने बताया कि महिला के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। अगर वे इस मामले में कोई शिकायत करते हैं, तो पुलिस घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच करेगी।

उन्होंने बताया कि थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्र के छपरौली गांव में रहने वाले प्रिंस तेवतिया नामक व्यक्ति ने खुद को गोली मार ली जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर मंगलवार की शाम को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के डेल्टा-1 सेक्टर में रहने वाले इंजीनियरिंग के छात्र आनंद वैभव ने कथित तौर पर मानसिक तनाव के चलते मंगलवार को अपने घर में पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

Next Stories
1 उत्तराखंड: सीएम ने 57 हज़ार करोड़ रुपए का बजट पेश किया, चिकित्सा और परिवार कल्याण के लिए 3319 करोड़ 63 लाख रुपए का प्रावधान
2 बीजेपी सांसद की राय- मेरे फॉर्मूले पर समझौता करे या फ‍िर कृष‍ि कानून रद्द करे मोदी सरकार
3 ई श्रीधरन केरल चुनाव में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे: केंद्रीय मंत्री
ये पढ़ा क्या?
X