ताज़ा खबर
 

बोर्ड एग्जाम में नकल कराने से मना किया तो साथी छात्रों ने लड़के को बुरी तरह पीटा

यह घटना मोहाली के फेस 3बी2 गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के बाहर हुई।

चित्र का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

अकसर एग्जाम में आप कोई सवाल न आने पर अपने किसी दोस्त से पूछ लेते हैं, लेकिन पंजाब के  बोर्ड एग्जाम के दौरान जब एक छात्र ने साथियों को चीटिंग नहीं कराई तो उसे पीटा गया। दरअसल पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (बीएसईबी) में 12वीं कक्षा की परीक्षा चल रही हैं और यह घटना मोहाली के फेस 3बी2 गवर्नमेंट सीनियर सेकंडरी स्कूल के बाहर हुई। पीटे गए छात्र की पहचान मैथ्यू के तौर पर हुई है। इस घटना के बाद पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंची थी, लेकिन उस छात्र ने शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया और पीटने वाले छात्र भागने में कामयाब हो गए। दरअसल एग्जाम के बाद जब छात्र एग्जाम सेंटर से बाहर आए तो उन्हें हमलवारों ने ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की बिल्डिंग के बाहर रोक लिया और उनमें से एक छात्र को पीटने लगे। उसने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन भी किया था, लेकिन बाद में शिकायत दर्ज कराने से मना कर दिया।

वहीं एक अन्य मामले में मंगलवार को चंडीगढ़ पुलिस ने एक कॉन्सटेबल मनजीत सिंह पर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए हैं, जिसके पास 2000 रुपये की करंसी में 3.50 लाख रुपये बरामद हुए थे। मनजीत पर यह एक्शन इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की सिफारिश के बाद लिया गया है। बता दें कि पंजाब में 4 फरवरी को मतदान हुआ था। सूत्रों ने बताया कि मनजीत सिंह पटियाला जिले का रहने वाला है और उसे जिरकपुर पुलिस थाने के एसएचओ ने दिसंबर 26 को स्पेशल नाके से पकड़ा था। मोहाली पुलिस ने यह राशि जब्त कर इस बारे में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दी। इसके बाद विभागीय टीम ने उससे पूछताछ की। आयकर विभाग के डिप्टी डायरेक्टर लवीश शैली ने पुलिस कोबताया कि मनजीत का बयान आयकर विभाग कानून, 1961 के सेक्शन 131 (1ए) के तहत रिकॉर्ड कर लिया गया है। और वह इन पैसों का स्रोत बताने में नाकामयाब रहा है।

सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने यह निष्कर्ष निकाला है कि पैसा पंजाब चुनावों में उपयोग करने के लिए ले जाया जा रहा था। बता दें कि तीन बार आयकर विभाग के अफसरों के आगे मनजीत का बयान रिकॉर्ड किया जा चुका है और हर बार वह पैसे का स्रोत बताने में नाकामयाब रहा।

पंजाब: चुनाव आयोग ने 48 मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान करवाने का आदेश दिया, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App