ताज़ा खबर
 

अरुणाचल प्रदेश में चीन के खिलाफ प्रदर्शन हुआ तेज, छात्र उतरे सड़कों पर

अरुणाचल प्रदेश के छात्रों के एक समूह ने मंगलवार को चीन सरकार की ओर से राज्य के छह जगहों के नाम बदलने के कदम के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Author नई दिल्ली | Published on: April 26, 2017 12:04 AM
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

अरुणाचल प्रदेश के छात्रों के एक समूह ने मंगलवार को चीन सरकार की ओर से राज्य के छह जगहों के नाम बदलने के कदम के खिलाफ प्रदर्शन किया और इसे हटाने के लिए केंद्र सरकार के दखल की मांग की। अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम सिंयाग से ताल्लुक रखने वाले दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र रोमजीर रक्षप इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इस तरह की घोषणा करना चीन सरकार की तरफ से उठाया गया शर्मनाक कदम है। रक्षप ने कहा, ‘‘मैं इन नए नामों का उच्चारण भी नहीं कर सकता हूं और हम चीन के साथ खुद को जोड़ना भी नहीं चाहते हैं।’’ विरोध प्रदर्शन की घोषणा के बाद चीनी दूतावास के निकट शांतिपथ मार्ग पर अपराह्न करीब तीन बजकर 30 मिनट पर निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी। प्रदर्शनकारियों को अरुणाचल प्रदेश हाउस के पास ही प्रदर्शन के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को उस समय हिरासत में ले लिया जब वह दूतावास के निकट हुई नाकेबंदी को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे।

मुंबई: एक लीटर पेट्रोल पर 153 फीसदी टैक्स लगाती है सरकार, जानिए क्या है असली कीमत

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अमित शाह का ‘मिशन बंगाल’ शुरू, केले के पत्ते पर आदिवासी के घर किया भोजन
2 योगी सरकार ने रद्द किए 15 सार्वजनिक अवकाश, महापुरूषों के जन्मदिन या पुण्यतिथि पर खुलेंगे स्कूल और सरकारी दफ्तर
3 NDA सरकार ने अल्पसंख्यकों सहित सभी के लिए काम किया है : नकवी
जस्‍ट नाउ
X