ताज़ा खबर
 

इस शख्स ने दाऊद इब्राहिम के लिए खाई थी गोली, ऐसा बनाया अंडरवर्ल्ड डॉन

लेखक हुसैन जैदी ने ‘दाऊद मेंटर: द मैन हू मेड इंडियाज बिगेस्ट डॉन’ नाम की किताब लिखी है। इसमें उन्होंने दाऊद की खालिद से मुलाकात की कहानी विस्तार से बताई है।

डॉन दाऊद इब्राहिम फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की जिंदगी में अगर खालिद खान नाम का व्यक्ति नहीं होता तो वह बहुत पहले गुमनामी में खो जाता, अपने दुश्मनों या पुलिस द्वारा कहीं मार दिया जाता। लेकिन इसी नाम ने दाऊद को हर संकट से बचाए रखा। इसका खुलासा एक नई किताब में किया गया है। लेखक हुसैन जैदी ने ‘दाऊद मेंटर: द मैन हू मेड इंडियाज बिगेस्ट डॉन’ नाम की किताब लिखी है। इसमें उन्होंने दाऊद की खालिद से मुलाकात की कहानी विस्तार से बताई है। लेखक हुसैन जैदी के अनुसार, खालिद ने दाऊद के दिमाग में एक अमिट छाप छोड़ी थी।

खालिद ने रखी थी दाऊद के गैंग की नींवः किताब में बताया गया है कि दाऊद और खालिद ने मिलकर डी-कंपनी की नींव रखी थी। इसके बाद धीरे-धीरे दाऊद भारत का मोस्ट वॉन्टेड अपराधी बन गया। जैदी के मुताबिक खालिद ने ही दाऊद को सिखाया कि मुश्किलों से कैसे निपटना चाहिए। दाऊद को खालिद के रुप में एक ऐसा मार्गदर्शक मिल गया था जिसने उसे एक धूर्त माफिया में तब्दील कर दिया। यही नहीं खालिद ने एक बार दाऊद के लिए गोली भी खाई थी। जैदी ने पेंगुइन रैंडम हाउस द्वारा प्रकाशित पुस्तक में लिखा, ‘दाऊद अपने जीवन और ताकत के लिए खालिद का कर्जदार है। इस पठान (खालिद खान बच्चा उर्फ खालिद पहलवान उर्फ केपी) की कहानी अभी तक बयां नहीं की गई थी।’ जैदी ने कहा, ‘मुंबई माफिया की मेरी सीमित समझ में मैंने हमेशा महसूस किया कि खालिद दाऊद के बुरे गैंग से दूर होकर भी उसका अभिन्न हिस्सा था।

National Hindi News, 1 April 2019 LIVE Updates: जानें दिनभर के अपडेट्स

 

 

जैदी ने आगे कहा, ‘मैं उन प्रेरणाओं को भी जानना चाहता था, जिसने एक पहलवान को माफिया बनने से  कैसे बचाया। जरा सोचिए दाऊद के संपर्क में रहना और उसके जैसा न बनना। अपने आप में एक दिलचस्प बात है।’

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Next Stories
1 Greater Noida: 23 वर्षीय युवक ने बेचा 14 लाख ऑनलाइन यूजर्स का डाटा, GST-IT और लकी ड्रॉ के नाम पर करता था ठगी!
2 भारतीय सीमा के पास दिखे 4 पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान, IAF ने मिराज-सुखोई से मुकाबला कर खदेड़ा
3 कबाब खाने का शौकीन था फरीदाबाद का यह युवक, अचानक हुआ बीमार और गंवा दी जान
यह पढ़ा क्या?
X