ताज़ा खबर
 

तमिलनाडु: पेरियार की प्रतिमा पर डाला भगवा रंग, पहनाई चप्पलों की माला, जांच शुरू

हाल के महीनों में राज्य में दूसरी बार ऐसा है जब पेरियार की प्रतिमा के साथ बदसलूकी की गई है। मामले को लेकर राजनीतिक दलों में रोष है।

Periyar, Saffron,समाज सुधारक ई.वी. रामासामी ‘पेरियार’ की मूर्ति पर शरारती तत्वों ने भगवा रंग डाल दिया।

तमिलनाडु में रविवार को समाज सुधारक ई.वी. रामासामी ‘पेरियार’ की मूर्ति पर शरारती तत्वों ने भगवा रंग डाल दिया और प्रतिमा पर चप्पलों की माला रख दी। मामला सामने आने के बाद  इस घटना की निंदा की जा रही है। पुलिस ने प्रतिमा की साफ सफाई कराने के बाद मामला दर्ज कर लिया है। तिरूचि के इनामुलथुथुर के पास इनामुलथुर गांव के समीप की यह घटना है।

तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बर्बरता की निंदा की और आश्वासन दिया कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन सहित राजनीतिक नेताओं ने इस घटना की निंदा की। हाल के महीनों में राज्य में दूसरी बार ऐसा है जब पेरियार की प्रतिमा के साथ बदसलूकी की गई है। मामले को लेकर राजनीतिक दलों में रोष है। डिंडीगुल राजमार्ग पर स्थानीय लोगों ने कुछ समय के लिए यातायात अवरुद्ध किया, बर्बरता के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस की तरफ से कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद यह प्रदर्शन रुका। देने के बाद तितर-बितर किया।

पन्नीरसेल्वम ने ट्वीट में कहा, “इस घटना में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।” स्टालिन ने  एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ” जब उन्हें पता चलेगा कि लोग बार-बार एक ही गलती करेंगे तो लोग उनका बहिष्कार करेंगे। राज्य में हाल के दिनों में पेरियार की मूर्तियों के साथ छेड़छाड़ या अभद्रता की गई है। “पेरियार सिर्फ एक आंदोलन के नेता नहीं हैं। वह तमिल जाति के नेता हैं। जो लोग ऐसी बातें कर रहे हैं, वे सोच रहे हैं कि वे उनका अपमान कर रहे हैं वो लोग खुद का अपमान कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लग्जरी होटल में लंच पर मिले देवेंद्र फडणवीस और संजय राउत, BJP बोली- कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई
2 ‘ब्राह्मण विरोधी’ FB पोस्ट पर दलित वकील की हत्या! आरोपी ने पहले चेताया था- खुल कर मत लिखो ऐसे, अरेस्ट
3 कृषि बिलः ‘कड़वे अनुभव से खौफजदा है किसान’, बोले पी साईनाथ- 2014 से पहले वादा था MSP पर, मगर पलटी मोदी सरकार
यह पढ़ा क्या?
X