ताज़ा खबर
 

कर्मचारियों ने खुला छोड़ दिया ATM कैश वैन का दरवाजा, चोर लूट ले गए 27 लाख रुपये

जांचकर्ताओं ने बताया कि करोल बाग के एक एटीएम से निकलने के बाद बदमाशों ने वैन का 2 किलोमीटर तक पीछा किया था।

पुलिस चारों कर्मचारियों के मामले में शामिल होने के शक के मद्देनजर उनसे पूछताछ कर रही है।

दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में 3 बदमाश एटीएम की कैश वैन से 26.17 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। यह वारदात शनिवार दोपहर हुई। हैरानी की बात यह है कि नकद वैन कर्मियों ने गाड़ी का दरवाजा खुला छोड़ रखा था, जिसके बाद यह वारदात हुई। पुलिस इस मामले में कर्मचारियों की भूमिका की जांच कर रही है। वैन के कस्टडियन जितेंद्र सिंह ने पुलिसकर्मियों को बताया कि वह वह एटीएम में गार्ड के साथ गया था और उसके साथी मोहम्मद नदीम और गौरव कैश वैश के पीछे का दरवाजा और कैश से भरा संदूक खुला छोड़कर बाहर खड़े थे।

उनके अलावा ड्राइवर संजय भी बाहर आकर खड़ा हो गया था। इसी बीच 3 लोगों ने बाइक वैन के पीछे खड़ी की और कैश से भरा संदूक उठाकर फरार हो गए। नदीम और गौरव ने दावा किया कि वे दोनों बातचीत में व्यस्त थे और उन्होंने बाइक पर आते बदमाशों को नहीं देखा। नदीम ने दावा किया कि उसने तुरंत चोरी की सूचना दी थी। पुलिस बैंक के सीसीटीवी फुटेज के जरिए चोरों की पहचान करने में जुटी है।

टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक सिंह ने पुलिस को शाम 4.15 बजे फोन कर चोरी की सूचना दी थी। वैन के कस्टडियन ने कहा कि ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके स्थित बड़ा बाजार के एक प्राइवेट बैंक के एटीएम में जब वह कैश भरवा रहे थे, उस वक्त वैन से एक कैश बॉक्स चोरी हो गया। सिंह ने कहा कि उनकी टीम ने इससे पहले करोल बाग के दो एटीएम में कैश भरा था। इसके बाद उन्हें कनॉट प्लेस जाना था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक बाइकर ने कैप लगाई हुई थी, जबकि बाकी 2 ने पहचान से बचने के लिए मुंह छिपाया हुआ था। जांचकर्ताओं ने बताया कि करोल बाग के एक एटीएम से निकलने के बाद बदमाशों ने वैन का 2 किलोमीटर तक पीछा किया था।

पुलिस चारों कर्मचारियों के मामले में शामिल होने के शक के मद्देनजर उनसे पूछताछ कर रही है। पुलिस ने कैश डिलिवरी कंपनी से भी बात की है और उनके पूर्व कर्मचारियों और चारों कर्मचारियों की वित्तीय जानकारी भी मांगी है। इन चारों लोगों के परिवारीजनों से भी पूछताछ की जाएगी।

एटीएम से निकल रहे हैं एक तरफ से प्लेन 500 रुपए के नोट,देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App