ताज़ा खबर
 

सुशांत सिंह राजपूत केस में रिया चक्रवर्ती को मिली बेल, करीब एक महीने से थीं जेल में

अदालत ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। यही नहीं अभिनेत्री को ग्रेटर मुंबई छोड़ने से पहले भी जांच अधिकारी को सूचना देनी होगी।

रिया चक्रवर्ती, दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स कनेक्शन के मामले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। बुधवार (7 अक्टूबर, 2020) को मामले में सुनवाई के दौरान बॉम्बे हाई कोर्ट ने उन्हें सशर्त जमानत दे दी। कोर्ट ने 1 लाख रुपए के निजी मुचलके पर रिया को बेल दी है। रिया पिछले करीब एक महीने से जेल में बंद हैं। कोर्ट ने हालांकि उनके भाई शौविक चक्रवती की जमानत याचिका खारिज कर दी। ड्रग पेडलर बासित परिहार की बेल भी रिजेक्ट की गई है।

अदालत ने कहा है कि रिया चक्रवर्ती को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। यही नहीं अभिनेत्री को ग्रेटर मुंबई छोड़ने से पहले भी जांच अधिकारी को सूचना देनी होगी। इसके अलावा यदि वह विदेश जाना चाहती हैं तो उन्हें कोर्ट की परमिशन लेनी होगी। उसके बगैर वह देश से बाहर नहीं जा सकतीं।

Bihar Election 2020 Live Updates

एसएसआर केस में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को आठ सितंबर को गिरफ्तार किया था। इससे पहले मंगलवार को रिया और शौविक को 20 अक्टूबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। शौविक को जमानत नहीं देने के पीछे माना जा रहा है कि उनकी ड्रग्स खरीदने से जुड़ी चैट पर अभी जांच चल रही है। वहीं एनसीबी ने रिया के पास से किसी तरह की ड्रग्स बरामद नहीं की। इस आधार पर उनकी जमानत का दावा मजबूत था।

बॉलीवुड एक्ट्रेस के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट से कहा कि उन्हें बेल बॉन्ड को पूरा करने के लिए एक महीने का समय दिया जाए। वहीं इससे पहले एनसीबी ने कोर्ट से जमानत के आदेश पर स्टे भी मांगा था जिसे बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है। रिया मामले पर मानेशिंदे ने कहा कि उन्हें फंसाने की साजिश चल रही है। वहीं एनसीबी का कहना है कि रिया और उनके भाई बॉलीवुड में फैले हुए ड्रग्स सिंडिकेट का हिस्सा हैं।

मानशिंदे ने रिया को जमानत मिलने पर कहा कि वो कोर्ट के फैसले से बहुत खुश हैं। सच और न्याय की जीत हुई है। आखिरकार जस्टिस सारंग कोटवाल ने तथ्यों और कानून को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी औ कस्टडी पूरी तरह से अनुचित थी।

Next Stories
1 Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: नहीं रहे केंद्रीय मंत्री व एलजेपी नेता रामविलास पासवान, पीएम मोदी ने जताया दुख
2 हाथरस की एक और बेटी नहीं रही: चार साल की बच्ची से मौसेरे भाई ने किया था रेप, मौसी फ़रार
3 बिहार चुनाव: साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में साथ नहीं पहुंचे नीतीश कुमार, बीजेपी ने एक वादा कर मनाया
यह पढ़ा क्या?
X