scorecardresearch

बंगाल: हत्‍या के आरोपी एसएसबी कमांडेंट को भगा ले गए जवान, बाद में सौंपा

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून व व्यवस्था) अनुज शर्मा ने कहा, “छह या सात एसएसबी जवान आए और जब दीपक कुमार सिंह को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तो जबरदस्ती उन्हें पुलिस के कब्जे से छुड़ा कर अपने वाहन से लेकर चले गए।”

SSB Commandants, SSB Commandants run away, Handed Over Later, Handed Over Later in West Bengal, Charged With Murder, Run Away by Jawans, SSB Commandants run away, state news
इस तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।
सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने शुक्रवार को दक्षिण 24 परगना जिले में हत्या के आरोपी एक एसएसबी कमांडेंट को पश्चिम बंगाल पुलिस की गिरफ्त से जबरन छुड़ा लिया लेकिन बाद में शीर्ष अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। एक शीर्ष अधिकारी ने कहा, “यह घटना शुक्रवार सुबह तब हुई जब एसएसबी कमांडेंट दीपक कुमार सिंह को गुरुवार को डाइमंड हार्बर में एक छापे के दौरान कथित रूप से एक आसामाजिक तत्व पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस द्वारा मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था।

अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून व व्यवस्था) अनुज शर्मा ने आईएएनएस से कहा, “छह या सात एसएसबी जवान आए और जब सिंह को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जा रहा था, तो जबरदस्ती उन्हें पुलिस के कब्जे से छुड़ा कर अपने वाहन से लेकर चले गए।” कमांडेंट को बाद में एसएसबी जवानों ने पुलिस को सौंप दिया, जिसके बाद उन्हें अन्य आरोपियों के साथ अदालत के समक्ष पेश किया गया।

उन्होंने कहा, “सिंह को बाद में पुलिस को सौंप दिया गया। उन्हें अदालत के समक्ष पेश किया गया। इस घटना के संबंध में मैंने एसएसबी के महानिरीक्षक से बात की है।” उन्होंने हालांकि यह बताने से इनकार कर दिया कि क्या राज्य सरकार पुलिस की कार्रवाई में बाधा पहुंचाने के मामले को केंद्र सरकार के समक्ष ले जाएगी या नहीं।

एसएसबी के आईजी श्रीकुमार बंदोपाध्याय ने कहा, “वह जवानों की हरकत का समर्थन नहीं करते हैं और आरोपी अधिकारी और उसे छुड़ाने में जो भी शामिल थे, उनके खिलाफ विभागीय जांच की जाएगी।” सिंह ने गुरुवार को डाइमंड हार्बर में फर्जी नोटों की तस्करी मामले में एक छापे के दौरान बदमाश अल्ताफ को कथित रूप से गोली मारी थी। उन पर हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट