ताज़ा खबर
 

श्रीनगर में अफजल गुरु, ‘थैंक यू जेएनयू’ वाले पोस्टरों के साथ मार्च, पुलिस से झड़प

पुलिस ने बताया कि कुछ युवकों के हाथ में पाकिस्तान और आईएसआईएस आतंकी समूह के झंडे के साथ ही अफजल गुरु के पोस्टर थे।

Author श्रीनगर | February 19, 2016 8:05 PM
कश्मीर में युवकों के साथ पुलिस की झड़प।

संसद हमले के दोषी अफजल गुरु और ‘थैंक यू जेएनयू’ के पोस्टरों के साथ जा रहे युवकों के एक समूह को सुरक्षा बलों ने यहां रोक दिया जिसके बाद ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के निकट झड़प हो गयी। पुलिस ने बताया कि कश्मीर की मुख्य मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के ठीक बाद युवकों के एक समूह ने आजादी के समर्थन में नारे लगाते हुए नौहट्टा चौक की ओर मार्च निकालने की कोशिश की।

पुलिस ने बताया कि कुछ युवकों के हाथ में पाकिस्तान और आईएसआईएस आतंकी समूह के झंडे के साथ ही अफजल गुरु के पोस्टर थे। गुरु को नौ फरवरी 2013 को नयी दिल्ली के तिहाड़ जेल में फांसी दी गयी थी। पुलिस ने बताया कि एक युवक के हाथ में एक पोस्टर था जिसपर लिखा था ‘‘थैंक यू जेएनयू’’।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने मार्च को रोक दिया जिसपर नौहट्टा और पास के गोजवारा और सराफ कदल इलाके में झड़प हो गयी। युवकों ने बलों पर पथराव किया। पुलिस बल ने उन्हें तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े। झड़प में कोई भी घायल नहीं हुआ। पिछले कुछ महीनों से नौहट्टा में शुक्रवार की नमाज के बाद पथराव की घटना आम बात हो गयी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App