ताज़ा खबर
 

श्रीलंकाई नौसैनिकों ने खदेड़े तमिलनाडु के मछुआरे

त्चातीवू के निकट यहां के मछुआरों की मछली पकड़ने वाली 50 मशीनीकृत नौकाओं के जाल को श्रीलंकाई नौसैनिकों ने कथित तौर पर काट दिया....

Author रामेश्वरम (तमिलनाडु) | September 13, 2016 11:55 am

त्चातीवू के निकट यहां के मछुआरों की मछली पकड़ने वाली 50 मशीनीकृत नौकाओं के जाल को श्रीलंकाई नौसैनिकों ने कथित तौर पर काट दिया जिसके चलते 3,000 से अधिक मछुआरों को आज मछली पकड़े बगैर ही वापस लौटना पड़ा।

रामेश्वरम मछुआरा संघ के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने यहां संवाददाताओं को बताया कि कल मछुआरे 536 मशीनीकृत नौकाओं के साथ समुद्र में उतरे थे और पाक जलडमरूमध्य में कत्चातीवू के निकट जब वे मछली पकड़ रहे थे उसी समय श्रीलंकाई नौसेना के जवानों ने करीब 50 नौकाओं को घेर लिया।

श्रीलंकाई नौसैनिकों ने कल रात 50 नौकाओं के मछली पकड़ने वाले जालों को काट दिया और सभी मछुआरों को वापस लौट जाने को कहा।
नौसेनिकों ने मछुआरों को चेतावनी भी दी कि वे कत्चातीवू के निकट मछली नहीं पकड़ें। जिसके बाद सभी मछुआरे आज सुबह समुद्र तट पर लौट आए। सेसुराजा ने केंद्र से श्रीलंका को सौंप दिये गये कत्चातीवू को वापस पाने के लिए कदम उठाने का अनुरोध किया ताकि मुछआरे अपने परंपरागत क्षेत्रों मेें मछली पकड़ सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App