Spurious liquor deaths: Toll now 11, 6 arrested in Kanpur - Jansatta
ताज़ा खबर
 

कानपुर: जहरीली शराब से मरने वालों की संख्‍या हुई 13, पूर्व सपा विधायक की तलाश जारी

कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 13 हो गयी।

Author कानपुर | May 21, 2018 4:32 PM
कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 13 हो गयी।

कानपुर नगर और कानपुर देहात में जहरीली शराब पीकर मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 13 हो गयी। इस मामले में अभी तक आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें समाजवादी पार्टी के एक नेता के दो रिश्तेदार भी शामिल है। पुलिस समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक की भी तलाश कर रही है । शराब बेचने वाले विक्रेता को भी गिरफ्तार कर लिया गया है ।

एडीजी पुलिस कानपुर मंडल अविनाश चंद्र ने बताया कि जहरीली शराब पीने से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर अब 13 हो गया है । इनमें, कानपुर नगर जिले में सात लोगों की मौत हुई है जबकि कानपुर देहात जिले में छह लोगों की मौत हुई है। गौरतलब है कि कल तक मृतकों की संख्या 10 थी लेकिन अस्पताल में भर्ती तीन और लोगों की आज मौत हो गयी है।

एडीजी चंद्र ने बताया कि कानपुर देहात से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रामस्वरूप गौड़ के दो नाती विनय और नीरज को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि पूर्व विधायक की तलाश जारी है । इस मामले में अब तक कुल आठ लोग गिरफ्तार किये गये हैं । इनमें, शराब विक्रेता श्याम बालक भी शामिल है । अभी और लोगों की तलाश जारी है।

उन्होंने बताया कि मरने वालों में राजेन्द्र कुमार (48) ,रत्नेश शुक्ला (45), जगजीवन राम (62), उमेश (50), उमेश यादव (28), भोले (28) तथा रामकरन (35) कानपुर नगर के संचेडी थाना क्षेत्र के हैं जबकि श्यामू (40), महेंद्र कुशवाहा (38), हरी मिश्रा (50), नरेंद्र ंिसह (38), पंकज गौतम (30) तथा महेश कठेरिया (35) कानपुर देहात के रूरा के मड़ौली गांव के हैं। इन दोनों घटनाओं के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिये हैं । दोनो जिलों में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। राज्य सरकार ने कल ही मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और गंभीर रूप से बीमार लोगों के लिए पचास-पचास हजार रूपये देने का ऐलान कर दिया था ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App