scorecardresearch

दस सिर का बच्चा तो कोई पैदा नहीं हुआ फिर रावण कैसे आया, इस पर मंथन करें- बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

Swami Prasad Maurya on Ravan: स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “कहा जाता है कि रावण विद्वान भी था, कुबेर उसके यहां झाड़ू लगाते थे। वो सर्व शक्तिशाली था तो इन सबके बाद भी लोग उनका पुतला जलाते हैं।”

दस सिर का बच्चा तो कोई पैदा नहीं हुआ फिर रावण कैसे आया, इस पर मंथन करें- बोले स्वामी प्रसाद मौर्य
सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (फोटो : ट्विटर )

Swami Prasad Maurya: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने रावण को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया है जोकि सुर्खियों में आ गया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आखिर जब दस सिर वाला कोई बच्चा आज तक दुनिया में पैदा ही नहीं हुआ तो फिर रावण कैसे पैदा हुआ होगा, यह अपने आप में एक बड़ा सवाल है। इसपर सभी मंथन करें।

सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने दशहरे के मौके पर यूपी के गोंडा में मीडिया से बात करते हुए कहा, “दस सिर वाला व्यक्ति वैज्ञानिक तरीके से न कभी पैदा हुआ है और न ही पैदा होगा। रही बात बुराईयों के प्रतीक के रूप में, तो यदि कोई पुतला जलाया जाता है तो अलग बात है लेकिन जैसा कहा जाता है कि रावण के दस सिर थे, तो आजतक दुनिया में 10 सिर वाला कोई बच्चा पैदा ही नहीं हुआ। तो फिर रावण कैसे पैदा हुआ, यह अपने आप में बड़ा सवाल है।”

उन्होंने मीडिया से आगे कहा कि आप सब भी इस बात पर मंथन कीजिएगा। आगे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, “कहा जाता है कि रावण विद्वान भी था, कुबेर उसके यहां झाड़ू लगाते थे। वो सर्व शक्तिशाली था तो इन सबके बाद भी लोग उनका पुतला जलाते हैं, तो फिर धर्माचार्यों को भी विचार करना चाहिए, उसमें किसी राजनीतिक विचार का मतलब नहीं है।”

आदिपुरुष के टीजर पर विवाद:

बता दें कि फिल्म आदिपुरुष के टीजर में रावण के रूप को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, “मैंने उसका (आदिपुरुष फिल्म का) ट्रैलर देखा है और उसमें आपत्तिजनक दृश्य हैं। हमारी आस्था के केंद्र बिंदुओं का जिस रूप में दिखाया गया है वह अच्छा नहीं है। हनुमान जी के अंगवस्त्र को चमड़े में दिखाए गए हैं जो आस्था पर कुठाराघात है।”

उन्होंने आगे कहा है कि मैं फिल्म निर्माता ओम राउत को आपत्तिजनक दृश्य हटाने के लिए पत्र लिख रहा हूं। अगर वे दृश्य नहीं हटाते हैं हम क़ानूनी कार्रवाई करेंगे। वहीं इस फिल्म पर स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है कि इसके साथ क्या करना है कि इसका फैसला भारत सरकार के सूचना प्रसारण मंत्रालय को करना है। मेरे कहने से यह फिल्म फ्लॉप और हिट नहीं होगी।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 06:31:55 pm