ताज़ा खबर
 

फर्जीवाड़े के आरोप पर आजम खान का विधायक बेटा पुलिस हिरासत में, Passport Act और IPC की इन धाराओं में चल रहा मुकदमा

आजम खान के बेटे को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद बुधवार (31 जुलाई) को उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

Author रामपुर | Updated: July 31, 2019 2:02 PM
आजम खान का बेटा अब्दुल्लाह खान (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पासपोर्ट बनवाने के लिए जन्मतिथि से जुड़े डॉक्यूमेंट्स में गड़बड़ी के आरोपों बाद आजम खान के बेटे को हिरासत में लिया गया है। स्वार विधायक मोहम्मद आजम के खिलाफ स्थानीय बीजेपी नेता ने यह आरोप लगाया था। साथ ही उनके खिलाफ मंगलवार (30 जुलाई) को रामपुर के सिविल लाइंस थाने में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया था। इसके बाद बुधवार (31 जुलाई) को उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

आईपीसी-पासपोर्ट एक्ट के तहत चल रहा मुकदमाः मोहम्मद आजम पर शैक्षणिक दस्तावेजों और पासपोर्ट के लिए किए आवेदन में अलग-अलग जन्मतिथि दर्ज करवाने का आरोप है। मंगलवार को पुलिस ने मीडिया को मोहम्मद आजम के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमे की जानकारी दी थी। इसके मुताबिक उनके खिलाफ आईपीसी की धाराओं 420, 467, 468, 471 और पासपोर्ट अधिनियम की धारा-12 के तहत केस दर्ज किया गया था।

National Hindi News, 31 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

नहीं थम रहीं आजम की मुसीबतेंः आपत्तिजनक बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहने वाले आजम खान और उनके बेटे मोहम्मद आजम के लिए इन दिनों मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। पहले आजम खान को बीजेपी सांसद रमा देवी के खिलाफ दिए गए आपत्तिजनक बयान के लिए संसद में दो बार माफी मांगनी पड़ी। इसके बाद रामपुर स्थित उनकी जौहर यूनिवर्सिटी से दशकों पहले चोरी हुई किताबें मिलने की बात सामने आई। उसे लेकर भी केस दर्ज हुआ। इस मामले की जांच चल रही है। इसी बीच बेटे मोहम्मद आजम के खिलाफ फर्जीवाड़े का मुकदमा दर्ज हो गया।

Bihar News Today, 31 July 2019: बिहार से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बता दें कि मोहम्मद आजम भी अपने बयानों के चलते लगातार विवादों में रहते हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव के दौरान अपने पिता के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरीं बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा को बिना नाम लिए निशाने पर लेते हुए कहा था, ‘हमें अली भी चाहिए, बजरंग बली भी चाहिए लेकिन अनारकली नहीं चाहिए।’ उनका यह बयान एक पान दरेबा में सामने आया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 झारखंड: कांग्रेस की किरकिरी, प्रदेश प्रमुख के खिलाफ बगावत, लगाए ‘वापस जाओ’ के नारे, निष्कासित हुए 6 नेता
2 पश्चिम बंगालः BJP का ताबड़तोड़ मिशन जारी, दुर्गा पूजा समितियों से Tollywood तक हर जगह TMC को पछाड़ने की तैयारी
3 पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के लिए बुलेटप्रूफ लैंडक्रूजर खरीदने की तैयारी, 1.75 करोड़ रुपये होंगे खर्च