scorecardresearch

बलिया के कलेक्ट्रेट सभागार में बीजेपी नेता से भिड़े सपा विधायक, जानिए क्यों

UP News: सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि मैंने अधिकारी से सवाल पूछा था। मेरे सवाल पर बीजेपी नेताओं को क्यों मिर्ची लगी।

बलिया के कलेक्ट्रेट सभागार में बीजेपी नेता से भिड़े सपा विधायक, जानिए क्यों
मीडिया को मामले की जानकारी देते सपा विधायक संग्राम सिंह यादव और सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा। (फोटो सोर्स: @samajwadiparty)

UP News: उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में सोमवार को जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति दिशा की बैठक सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई। जिसमें सपा विधायक संग्राम सिंह यादव और सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा भी शामिल हुए। बैठक में जनता से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा की जानी थी।

इसी दौरान सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह से परिषदीय स्कूलों में किताबे न पहुंचने पर सवाल पूछ लिया। सपा विधायक ने पूछा कि गरीब बच्चों की पढ़ाई के साथ यह खिलवाड़ क्यों हो रहा है? बिना किताबों के इनकी पढ़ाई कैसे होगी?

सपा एमएलसी ने परिषदीय स्कूलों में किताबे ने पहुंचने पर पूछा था सवाल

सपा एमएलसी के सवाल का जवाब बेसिक शिक्षा अधिकारी दे ही रहे थे कि भाजपा नेता और सहकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे उन्हें टोकने लगे। विनोद शंकर दुबे ने टिप्पणी करते हुए कहा कि आपकी सरकार में भी यही होता है। इस कारण आरोप मत लगाइए। फिर क्या था आरोप प्रत्यारोप का हंगामेदार दौर शुरुआत हुआ और सपा विधायक संग्राम सिंह यादव और सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा बैठक से वाक आउट करके चले गये। इसके बाद बैठक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई।

सपा विधायक ने कहा- क्या हम सवाल भी नहीं पूछ सकते

सपा विधायक संग्राम सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान मामले की जानकारी देते हुए बताया कि हमारे विधान परिषद सदस्य ने कहा कि बेसिक की किताबे अभी तक क्यों नहीं बंटी। गरीब-मजदूर के बच्चे पढ़ते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे बिना किताब के पढ़ रहे हैं तो कौन सा गलत सवाल कर दिया।
संग्राम सिंह ने कहा कि यह सवाल बेसिक शिक्षा अधिकारी से कर रहे थे, कोई मुख्यमंत्री से तो पूछ नहीं रहे थे। उन्होंने कहा कि क्या हम अधिकारी से सवाल भी नहीं पूछ सकते। वहीं सपा एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने कहा कि मेरे सवाल पर बीजेपी नेताओं को मिर्ची क्यों लगीं। मैंने अधिकारी से सवाल किया था।

बता दें, बैठक में विभिन्न योजनाओं से संबंधित अधिकारियों से प्रगति की जानकारी ली गई। बैठक में अल्पसंख्यक राज्यमंत्री दानिश आजाद अंसारी, जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी, केतकी सिंह, संग्राम सिंह यादव, हंशु राम, जयप्रकाश अंचल, रिजवी, एमएलसी आशुतोष सिन्हा, सरकारी बैंक के चेयरमैन विनोद शंकर दुबे सहित विभिन्न ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख और अधिकारी मौजूद थे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 14-09-2022 at 09:41:47 pm