ताज़ा खबर
 

छत्तीसगढ़: एक दिन पहले अगवा हुए थे समाजवादी पार्टी के नेता, अब मिली लाश

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने सपा नेता की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों को पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था।

Author बीजापुर | Published on: June 19, 2019 2:39 PM
naxal attack

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता को मार डाला। बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार (19 जून) को यहां बताया कि जिले के इलमिडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरीमल्ला गांव के करीब नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के नेता संतोष पुनेम की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुनेम क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करता था। मंगलवार (18 जून) शाम को नक्सलियों ने पुनेम का अपहरण कर लिया था। आज सुबह उसका शव मिलने की खबर मिली।

बीजापुर विधानसभा से लड़ा था चुनावः पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह पुलिस को जानकारी मिली कि पुनेम का शव मरीमल्ला पहाड़ी के पास पड़ा हुआ है तब घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल घटनास्थल से शव लेकर रवाना हो गया है। उन्होंने बताया कि वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पुनेम ने बीजापुर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ा था।

National Hindi News, 19 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

नेताओं पर नक्सली हमले जारीः राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर नक्सलियों के हमले जारी हैं। इस वर्ष नौ अप्रैल को नक्सलियों ने पड़ोसी दंतेवाड़ा जिले के श्यामगिरी गांव के करीब बारूदी सुरंग में विस्फोट कर क्षेत्र के विधायक के वाहन को उड़ा दिया था। इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी और चार पुलिस जवानों की मृत्यु हो गई थी। जानकारी के मुताबिक जिस समय यह हमला हुआ था उस समय मंडावी कुआकोण्डा ब्लॉक के श्यामगिरी गांव में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद नकुलनार लौट रहे थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर हमला किया। बता दें कि मंडावी के काफिले के पीछे तीन और वाहन चल रहे थे जिनमें जवान तैनात थे। हमले के बाद जवानों के काफिले ने नक्लियों पर जवाबी फायरिंग की थी जिसके बाद नक्सली मौके से फरार हो गए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Chamki Fever Symptoms, Causes, Precautions: बिहार में चमकी बुखार का कहर जारी, अब तक 111 बच्चों की मौत
2 बिहार में लू का कहर: 4 दिन में बिछीं 265 लाशें, दाह-संस्कार के लिए लकड़ियां पड़ रहीं कम
3 Uttar Pradesh:संभल में हुआ बड़ा हादसा, कैंटर और पिकअप वाहन के बीच टक्कर में 8 लोगों की मौत