scorecardresearch

आजादी के जश्न के बीच आजम खान ने सुनाई हिटलर की कौन सी कहानी, जानें

Independence Day Azam Khan: सपा नेता आजम खान ने वर्तमान राजनीति की तुलना जर्मन तानाशाह हिटलर से की।

आजादी के जश्न के बीच आजम खान ने सुनाई हिटलर की कौन सी कहानी, जानें
सपा नेता आजम खान (फोटो- पीटीआई)

Independence Day Azam Khan: आजादी की 75वीं सालगिरह देश भर में काफी धूमधाम से मनाई गई। जहां एक तरफ पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से जोरदार भाषण दिया। वहीं रामपुर में सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान ने एक बड़ा राजनीतिक भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक को निशाने पर लिया। आजम ने हिटलर की तुलना वर्तमान राजनीति से की।

आजम खान ने स्वतंत्रता दिवस के इस खास मौके पर हिटलर का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि जब मैं जर्मनी में था, मैंने एक शोरूम में हिटलर का जिक्र किया था। वह दुकानदार अपना सामान बेचने के बजाय अंदर चला गया और वापस नहीं आया। मैंने पूरी जर्मनी में कहीं हिटलर की तस्वीर या उसका स्टैच्यू नहीं देखा।

आजम खान बोले- हिटलर को आज उसका वतन याद नहीं करता

सपा नेता ने कहा कि वो हिटलर जो यह कहता था कि हम पूरी दुनिया पर राज करने के लिए पैदा हुए हैं और हमारी ही कौम सबसे आला और अफजल है, आज पूरी दुनिया उस सोच और उस शख्स के नाम से अपने आप को बहुत दूर रखती है। यहां तक कि उसका अपना वतन उसको याद नहीं करना चाहता।

‘मैं एक ऐसा मेडिकल कॉलेज बनाना चाहता था, जिसे पूरी दुनिया देखती’

इस दौरान आजम खान ने सरकार द्वारा किए गए विकास के दावों को लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि साफ कहा कि इस वक्त देश में नफरत की राजनीति जोर पकड़ रही है। नफरत बहुत नुकसान पहुंचाती है, रिश्ते खराब हो रहे हैं और हर तरफ तनाव बढ़ रहा है।

आजम ने अपने पुराने वक्त को याद करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार सदन में कहा था कि ऐसा मेडिकल कॉलेज बनाऊंगा। जिसको पूरी दुनिया से लोग देखने आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और नहीं होने दिया गया। जो हुआ वो किसी से छिपा नहीं है।

सपा नेता ने कहा कि देश में नफरत को फैला दिया गया है, मोहब्बत हजम नहीं हो रही है। लोग बेरोजगार हैं। नौजवान के पास काम नहीं है और यही वजह है कि इंजीनियरिंग कॉलेज के कई सेक्शन बंद करना पड़ गए।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 16-08-2022 at 03:18:42 pm
अपडेट