ताज़ा खबर
 

दो हफ्तों में ही बीजेपी से मोहभंग? अपमान से तंग कोलकाता के पूर्व मेयर सोवन चटर्जी छोड़ सकते हैं पार्टी

चार बार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से विधायक रहे सोवन 14 अगस्त को नई दिल्ली में बैशाखी बनर्जी के साथ भाजपा में शामिल हुए थे।बैसाखी ने यहां पत्रकारों से कहा, "भाजपा में शामिल होने के बाद से ही, हमें लगातार बिना किसी कारण अपमानित किया गया।'

Author कोलकाता | Published on: September 1, 2019 9:59 AM
कोलकाता के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

कोलकाता के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी ने “लगातार अपमान” से तंग आकर भाजपा छोड़ने का मन बना लिया है। वह इस महीने की शुरुआत में ही भगवा पार्टी ( भारतीय जनता पार्टी) में शामिल हुए थे। सोवन की करीबी सहयोगी बैशाखी बनर्जी ने शनिवार (31 अगस्त) को यह दावा किया। चार बार तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से विधायक रहे सोवन 14 अगस्त को नई दिल्ली में बैशाखी बनर्जी के साथ भाजपा में शामिल हुए थे।

बिना कारण किया गया अपमानितः बैसाखी ने यहां पत्रकारों से कहा, “भाजपा में शामिल होने के बाद से ही, हमें लगातार बिना किसी कारण अपमानित किया गया। सोवन चटर्जी ने सक्रिय राजनीति से फिलहाल विश्राम लिया था। मैंने ही उन्हें वापस लाने और भाजपा में शामिल कराने में मुख्य भूमिका निभाई थी।” बैशाखी ने कहा, “लिहाजा, हमने पार्टी छोड़ने की इच्छा प्रकट की है। अगर जरूरत हुई तो हम भाजपा नेतृत्व को अपने इस्तीफे भेज देंगे।”

National Hindi News, 01 September 2019 LIVE Khabar Updates: देश-दुनिया की खबरों के लिए क्लिक करें

Weather Forecast Today Live Updates:अपने राज्य के मौसम का हाल जानने के लिए यहां क्लिक करें

भाजपा ने टिप्पणी करने से किया इनकारः बनर्जी ने यह स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि उन्हें भाजपा से नाता तोड़ने पर विचार क्यों करना पड़ा। नई दिल्ली में जब वह भाजपा में शामिल हुए थे तो उस समय भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद थे। एक समय तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विश्वासपात्र रहीं बैशाखी को इसकी सार्वजनिक घोषणा करनी बाकी है। भाजपा की राज्य इकाई के नेतृत्व ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह दोनों नेताओं से बातचीत करेंगे। बता दें दिल्ली में भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई के वरिष्ठ नेता मुकुल राय और महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में सोवन चटर्जी और बैशाखी बनर्जी ने भाजपा का दामन थामा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अब PoK की बारी? Jammu-Kashmir पर बड़े फैसले के बाद वायरल हुई इंडियन आर्मी चीफ जनरल रावत की ये फोटो
2 लालू प्रसाद यादव की तबीयत बिगड़ी, 63 फीसदी फेल हुईं दोनों किडनियां, ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल भी गड़बड़
3 उत्तराखंड में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट