ताज़ा खबर
 

साउथ इंडियन गैंग ने कैश वैन से उड़ाए 38 लाख

शहर के लंका क्षेत्र तथा मुगलसराय में एटीएम में रुपए भरते समय कैश वैन से 38 लाख रुपए उड़ाने वाले बदमाशों को वाराणसी के क्राइम ब्रांच ने तमिलनाडू के तिरुचिरापल्ली स्थित रामजी नगर के शतिर साउथ इंडियन गैंग को कोलकाता में गिरफ्तार किया है।

Author वाराणसी | April 15, 2018 3:53 AM
प्रतीकात्मक तस्वीर

शहर के लंका क्षेत्र तथा मुगलसराय में एटीएम में रुपए भरते समय कैश वैन से 38 लाख रुपए उड़ाने वाले बदमाशों को वाराणसी के क्राइम ब्रांच ने तमिलनाडू के तिरुचिरापल्ली स्थित रामजी नगर के शतिर साउथ इंडियन गैंग को कोलकाता में गिरफ्तार किया है। पुलिस उसके कब्जे से रुपए भी बरामद किए हैं। एसएसपी रामकृष्ण भारद्वाज ने शनिवार को बताया कि पकड़े गए बदमाश के पास से लंका में कैश वैन से उड़ाए गए कुछ रुपए भी बरामद हुए हैं। गिरफ्तार बदमाश से मिली सूचना के आधार पर पुलिस टीम अन्य की धरपकड़ के लिए प्रयास कर रही है। पड़ाव पर वाहनों की चेकिंग के दौरान लापरवाही बरतने के मामले में सूजाबाद चौकी प्रभारी रामकृत यादव व सिपाही रामकुमार गुप्ता रजनीश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने बताया कि लंका मे कैश वैन से रुपए उड़ाने के बाद बदमाश रोडवेज से आॅटो पकड़कर मुगलसराय निकले थे।

HOT DEALS
  • Apple iPhone 6 32 GB Space Grey
    ₹ 25799 MRP ₹ 30700 -16%
    ₹3750 Cashback
  • Apple iPhone SE 32 GB Gold
    ₹ 19959 MRP ₹ 26000 -23%
    ₹0 Cashback

उधर, एसपी सिटी ने वायरलेस पर वाहनों की चेकिंग का आदेश दिया था। मुगलसराय में हत्थे चढ़े बदमाशों ने पूछताछ में बताया था कि पड़ाव पर चेकिंग तो हुई लेकिन उससे बैग की तलाशी नहीं ली गई। जिसके चलते वह मुगलसराय तक आ गए थे। लंका से कैश वैन से रुपए उड़ाने के बाद मुगलसराय में 9.50 लाख रुपए के साथ तीन बदमाश गिरफ्तार किए गए थे। शेष बदमाश रकम के साथ फरार हैं। उन्होंने बताया कि छानबीन में यह बात सामने आई है कि बैंक के बाहर ग्राहकों से व कैश वैन से रुपए उड़ाने में माहिर साउथ इंडियन गैंग अघिकतर जिलों में अपने वकील पहले से तय कर रखी है। लूट के बाद एक बड़ा हिस्सा वकील के पास पहुंचा दिया जाता है ताकि गिरफ्तार होने के बाद उनकी जमानत वगैरह का प्रबंध आसानी से हो सके। गैंग के संपर्क में कोलकोता और ओड़ीसा समेत कई प्रदेश व जिलों में वकील है।

गन्ना किसानों का बकाया न देने पर सपा के पूर्व सांसद को गिरफ्तार करने के लिए आई टीम : सपा के पूर्व सांसद नेता जवाहर लाला जायसवाल के कंपनी जेएचवी महाराजगंज स्थित शुगर मिल्स पर गन्ना किसानों का 22.52 करोड़ रुपए का बकाया न देने पर उसकी गिफ्तारी का वारंट लेकर शुक्रवार को सायंकाल महराजगंज की प्रशासनिक पुलिस टीम वाराणसी धमके। वाराणसी सदर तहसीलदार मनोज कुमार पाठक के साथ महाराजगंज के निचलील तहसील के तहसीलदार नरेश चन्द्र के नेतृत्व में आई टीम ने सबसे पहले पूर्व सांसद जवाहर जायसवाल के लालपुर स्थित आवास पर दबिश दी। पूर्व सासंद के वहां नहीं मिलने पर टीम ने कैंटोमेंट स्थित होटल रमाडा और मलदहिया स्थित अन्य आवास पर छापा मारा। इस दौरान परिजनों से भी राजस्व टीम ने पूछताछ की। परिजनों ने बताया कि पूर्व सांसद फिलहाल लखनऊ में है।

जल का संरक्षण नहीं हुआ तो आने वाले समय में यह बहुत बड़ी संकट बनेगा : उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि स्वर्ग का मार्ग हिमालय भगवान शिव का निवास स्थल है। साथ ही शिव ही नीलकंठ के अवतार के रूप में हिमालय का जहरीली हवाओं का अवशोषण कर रहा है। स्थानीय सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर उन्होंने कहा कि हिमालय की वजह से भारत के जनमानस को जहरीली हवा हिमालय कुछ शेषण कर ही है। हिमालय के जड़ी बूटियों का से होकर गंगा नदी इन्ही के बीच बहती है।
इस लिए गंगा नदी की औषधि जल अमृत समान होती हैं। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि जल के लिए आज भी भारत की आधी से ज्यादा आबादी इन्ही पर निर्भर है। ऐसे में इनका संरक्षण बहुत आवश्यक हैं। संकेत बता रहे हैं कि जल के मामल में भविष्य बहुत संरक्षित नहीं हैं। जल का संरक्षण नहीं हुआ तो आने वाले समय में यह बहुत बड़ी समस्या बनेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App