सोनीपत: दो नाबालिग बहनों का उनकी मां के सामने ही किया बलात्कार फिर पिला दिया कीटनाशक, महिला ने बताई उस दर्दनाक रात की दास्तान

हरियाणा के सोनीपत जिले में दो नाबालिग बहनों का उनकी मां के सामने ही गैंगरेप किया गया और उसके बाद उन्हें कीटनाशक पिला दिया गया, जिससे उनकी मौत हो गई।

Rape
तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है। Source- Indian Express

हरियाणा के सोनीपत जिले में दो नाबालिग बहनों का उनकी मां के सामने ही गैंगरेप किया गया और उसके बाद उन्हें कीटनाशक पिला दिया गया, जिससे उनकी मौत हो गई। मृतक बच्चियों की मां सदमे में हैं। वह घटना वाली रात का जिक्र होते ही सहम जाती है। उस एक रात ने पूरे परिवार की जिंदगी को पलट कर रख दिया। 35 वर्षीय महिला अपनी दो बेटियों और बेटों के साथ पिछले महीने ही बिहार से सोनीपत आई थी। जिंदगी बेहतर करने के इरादे से वह गांव छोड़कर आई थी लेकिन उन्हें क्या पता था कि बड़े शहर में उनकी जिंदगी ही बिखर जाएगी।

घटना पांच अगस्त की है। सोनीपत के एक गांव में रहने वाली महिला बताती हैं कि रात करीब एक बजे, पड़ोस के कमरे में रहने वाले चार युवक घर में घुस आए, उन्होंने 15 साल और 11 साल की बेटियों के साथ बलात्कार को अंजाम दिया। विरोध करने पर दोनों को कीटनाशक पिला दिया। वह बताती हैं कि यह सब मैंने अपनी आंखों से देखा है।

महिला के 18 और 14 साल के दो बेटे उस वक्त छत पर सो रहे थे। पीड़ित बच्चियों को सुबह दिल्ली के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। पीड़ित महिला ने इंडियन एक्सप्रेस को रोते बिलखते हुए बताया कि उस रात जो हुआ, उसे मैं अपनी पूरी जिंदगी नहीं भूल सकती हूं। कमरे में घुसने के बाद जब हम चिल्लाने लगे तो उन्होंने हमें जान से मारने की धमकी दी। उनमें से एक ने मुझे पकड़ा और कमरे के कोने में बिठा दिया, उसने मुझे वहां दबोचे रखा। इस दौरान बाकी के युवक बेटियों संग हैवानियत को अंजाम देते रहे। वह बताती हैं, मेरी बेटियां मदद के लिए मुझे पुकार रही थीं लेकिन मैं उन्हें बचाने के लिए कुछ नहीं कर सकी, मैं असहाय थी।

मृतक बच्चियों की मां ने बताया कि वह अपने साथ कीटनाशक की बोतल लाए थे। पुलिस के अनुसार, महिला आरोपी युवकों द्वारा धमकाए जाने से इस कदर सहमी हुई थी कि बच्चियों की तबीयत बिगड़ने के बावजूद उसने किसी को कुछ नहीं बताया, बल्कि यह कहा कि उन्हें सांप ने काट लिया है। इस पर महिला ने रोते हुए बताया कि मैं क्या करती, उन लोगों ने मुझे धमकी दी थी कि अगर मैंने किसी को कुछ बताया तो वह मेरे बाकी बच्चों को भी मार डालेंगे।

महिला के बड़े बेटे ने कहा कि काश मेरी मां ने हमें बताया होता कि एक रात पहले क्या हुआ था, वह डरी हुई थी और पूरी रात रोती रही। उसने बताया कि मैंने अपनी मां से कई बार पूछा लेकिन उसने कुछ नहीं बताया। सुबह करीब छह बजे मेरी बहनों ने सिरदर्द की शिकायत की और वह उल्टी करने लगीं, मैंने अपनी मां से फिर पूछा लेकिन उन्होंने तब भी कुछ नहीं बताया।

घटना के बाद सुबह वह घर से 12 किलोमीटर दूर दिल्ली में बच्चियों का इलाज कराने के लिए पहुंचे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी। एक बेटी को अस्पताल ने बाहर ही मृत घोषित कर दिया, दूसरी की मौत इलाज के दौरान हुई।

SHO रवि कुमार ने बताया कि महिला हमें यह बताने के लिए तैयार नहीं थी कि क्या बच्चियों के साथ क्या हुआ है। डॉक्टरों को मां के बयान पर कुछ शक हुआ तो अधिकारियों ने मां से पूछताछ की, जहां उसने खुलासा किया कि उसके बगल में किराए के कमरे में रहने वाले चार युवकों ने उसकी बेटी के साथ बलात्कार किया। पोस्टमार्टम में भी यौन हमले और जहर देने की पुष्टि हुई है।

वहीं इस मामले पर NCSC (राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग) ने संज्ञान लिया है, अध्यक्ष विजय सांपला ने हरियाणा सरकार को नोटिस भेजा है और उनसे 19 अगस्त तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है। इधर पुलिस ने इस मामले के चारों आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया है, चारों की उम्र 22 से 25 साल के बीच में है। उनके पास से कीटनाशक की बोतल भी बरामद की गई है।

 

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
नरेंद्र मोदी बोले, उत्तर प्रदेश में विकास का 14 साल का वनवास खत्म करे जनताnarendra Modi Lucknow, bjp parivartan rally, Lucknow narendra Modi, Modi in Lucknow, UP Assembly Polls
अपडेट