scorecardresearch

कभी आप भी मोहब्बत की बात कर लिया करो मेरे भाई…BJP से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह ने कहा, हो गए ट्रोल

दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए सुनील जाखड़ की पार्टी को लेकर ‘चुगलखोरों’ वाली टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनको इतना समय लग गया ये समझने में।

Digvijay Singh|Sunial Jakhar|Congress
कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Photo Credit- The Indian Express)

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने देश में छिड़े ज्ञानवापी, मथुरा और भोजशाला के मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि ये कोई नयी बात नहीं है। जबसे RSS का गठन हुआ है तब से वो नफरत ही फैला रहे हैं। दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी से कहा कि कभी आप भी मोहब्बत की बात कर लिया करो।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बढ़ी है, रुपए का अवमूल्यन हो रहा है, देश पर कर्ज बढ़ रहा है और मोदी जी का ग्राफ गिरता जा रहा है, ऐसे में वो लोग क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस का जबसे गठन हुआ है तब से वो नफरत ही फैला रहे हैं और आज भी वही कर रहे हैं।

देश में जो संकट है उस पर बात नहीं करते: कांग्रेस नेता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देश में जो संकट है बीजेपी वाले उस पर बात नहीं करते। उन्होंने मीडिया पर सवाल उठाते हुए कहा, “आप लोग भी इस बारे में बात नहीं करते और उनकी बातों में बह जाते हैं। आज जो परिस्थितियां हैं आप लोग उस पर बात नहीं करते।” दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज देश को जरूरत है भाईचारे और प्रेम-सद्भाव की। उन्होंने BJP से कहा कि कभी आप भी मोहब्बत की बात कर लिया करो मेरे भाई।

लोगों ने दिए ऐसे रिएक्शन: दिग्विजय सिंह के इस बयान पर लोगों ने उन्हें ही ट्रोल कर दिया। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं। तरुन शर्मा (@tsgwarau) नाम के यूजर ने लिखा, “जब वोट नफरत फैलाने से मिल रहा है तो फिर ये मोहब्बत की बात क्यों करे।” वहीं सत्या सिंह (@SatyaSi4462511) नाम के एक यूजर ने लिखा, “मोहब्बत तो दिग्गी करते है।” बबलू श्रीवास्तवा (@babalusrivasta1) ने लिखा, “अब बात भी आपकी “राय” से करे बीजेपी।”

भाजपा की नीयत साफ नहीं: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आंगनवाड़ी बच्चों के लिए खिलौने इकट्ठा करने की बात पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि इससे जो भी पैसा आएगा वह या तो संघ के कोष में या फिर बीजेपी के पार्टी कोष में जमा किया जाएगा। ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर मध्य प्रदेश पिछड़ा वर्ग महासभा ने शनिवार (21 मई) को मध्‍य प्रदेश बंद का ऐलान किया है, जिसे कांग्रेस ने समर्थन दिया है। आरक्षण के मुद्दे पर दिग्विजय सिंह ने कहा, “मध्य प्रदेश में साल 94 से पिछले पांच चुनावों में पिछड़ा वर्गों को 27% आरक्षण मिलता था। भाजपा की नीयत न पिछड़ा वर्गों के प्रति साफ है और न ही अनुसूचित जनजाति के प्रति। जानबूझकर नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट