ताज़ा खबर
 

डॉक्टर पर खांस बोला मरीज- मैं हूं कोरोना संक्रमित, तुमको भी होना चाहिए; जानें पूरा वाकया

केरल के तिरुवन्तमपुरम में कोविड19 का इलाज करने जा रही मेडिकल टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान एक व्यक्ति ने डॉक्टर के मुंह पर खांस दिया। शख्स ने खांसने के बाद बोला "अगर हम लोग कोविड-19 पॉजिटिव हैं तो तुम्हें भी होना चाहिए।"

coronavirus india, india covid-19 cases, 10 lakh coronavirus cases india, covid updates, india coronavirus deaths, covid pandemic, jansatta newsदेश में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है।

देश में कोरोना वायरस का संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां रोजाना हजारों की संख्या में लोग पॉज़िटिव पाये जा रहे हैं वहीं इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से रोज सैकड़ों लोगों की जान जा रही है। देशभर में डॉक्टर अपनी जान की परवाह किए बिना दिन रात मरीजों का इलाज़ कर रहे हैं और उनकी जान बचा रहे हैं। लेकिन कुछ लोग इसके बाद भी डॉक्टरों के साथ बदसलूकी कर रहे हैं। केरल के तिरुवन्तमपुरम में कोविड19 का इलाज करने जा रही मेडिकल टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस दौरान एक व्यक्ति ने डॉक्टर के मुंह पर खांस दिया।

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक 25 वर्षीय डॉक्टर शुक्रवार अपनी कार से कोविड-19 के कंटेन्मेंट जोन पहुंची। वह सामुदायिक केंद्र गई और वहां से अपनी टीम के साथ नजदीक के हेल्थ केयर सेंटर पहुंची। जहां उन्हें अपने पीपीई किट पहनने और स्वैब इकट्ठा करने थे। लेकिन उन्हें हेल्थ केयर सेंटर का गेट लॉक मिला। इसी दौरान करीब 50 लोगों ने कार को घेर लिया और हंगामा करने लगे। डॉक्टर के अनुसार उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि इलाके में किसी प्रकार का प्रदर्शन किया जा रहा है। 25 वर्षीय डॉक्टर के साथ दो नर्स और एक टेक्वनीशियन भी गाड़ी में मौजूद था।

रिपोर्ट के मुताबिक डॉक्टर ने कहा, “हमारी कार के चारों ओर लोग थे। लोग बहुत उत्तेजित थे, चिल्ला रहे थे और गाली दे रहे थे। मैंने ड्राइवर से कहा कि किसी भी परिस्थिति में कार की खिड़कियां मत खोलना। लेकिन लगातार खिड़कियों पर हाथ मार रहे थे, यह घटना केरल के उस इलाके में हुई जहां कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

डॉक्टर ने कहा “चूंकि कार आगे नहीं बढ़ प रही थी और लोग ड्राइवर की तरफ से खिड़कियों को जोर-जोर से पीट रहे थे, मजबूरन ड्राइवर ने अपनी सीट की तरफ वाली खिड़की खोलनी पड़ी और लोगों से हमे जाने देने के लिए कहा। लेकिन खिड़की खोलते ही एक शख्स ने हमारी कार के अंदर अपना सिर घुसा दिया और जोर जोर से खांसने लगा। शख्स ने खांसने के बाद बोला “अगर हम लोग कोविड-19 पॉजिटिव हैं तो तुम्हें भी होना चाहिए।” डॉक्टर ने कहा कि ऐसा सुनते ही हम सब हैरान रह गए।

10 दिन पहले ही प्रैक्टिस शुरू करने वाली डॉक्टर ने बताया कि चूंकि यह महामारी का समय है ऐसे में हस सभी के लिए ग्रामीण इलाकों में ड्यूटी करना जरूरी कर दिया गया है। इस घटना के बाद डॉक्टर, उनकी टीम और ड्राइवर क्वारेंटीन कर दिया गया है। अब उनका कोविड-19 टेस्ट होगा और अगर वह निगेटिव आता है तो 7 दिनों बाद वह अपनी ड्यूटी दोबारा शुरू कर सकती हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान में सरकार गिराने की साजिश? CM गहलोत का आरोप- 15-15 करोड़ में BJP हमारे MLA संग कर रही जोड़-तोड़; भगवा पार्टी ने यूं किया पलटवार
2 विकास दुबे ने काली कमाई कर थाईलैंड और दुबई में किया था प्रॉपर्टी में निवेश, नोटबंदी से पहले सूद पर लगाए थे 6 करोड़ रुपए!
3 ’10 करोड़ पहले ले लो, 15 करोड़ बाद में’, सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी पर लगाए विधायकों को खरीदने के आरोप, दो गिरफ्तार
ये पढ़ा क्या?
X