ताज़ा खबर
 

हवाईअड्डे पर ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार जवान को अदालत ने दी जमानत, किया सेना के हवाले

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर समान में से दो ग्रेनेड बरामद किए जाने के बाद गिरफ्तार किए गए सेना के जवान को आज एक स्थानीय अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी और उसे सेना के अधिकारियों को सौंप दिया है।
Author श्रीनगर | April 4, 2017 17:50 pm
प्रतीकात्मक तस्वीर

अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर समान में से दो ग्रेनेड बरामद किए जाने के बाद गिरफ्तार किए गए सेना के जवान को आज एक स्थानीय अदालत ने अंतरिम जमानत दे दी और उसे सेना के अधिकारियों को सौंप दिया है। जवान भोपाल मुखिया को कल श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह दिल्ली जाने वाली उड़ान पकड़ने के लिए वहां पहुंचा था।  अधिकारियों ने बताया कि बडगाम की अदालत ने आरोपी को अंतरिम जमानत देते हुए उसे सेना के अधिकारियों को सौंप दिया है। सेना ने इस संबंध में अर्जी दायर की थी।

उन्होंने बताया कि सेना के अधिकारियों ने मामले की जांच के लिए अदालत से मुखिया की हिरासत की मांग की थी। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए छह अप्रैल की तारीख निर्धारित की है। जेएके राइफल्स का जवान भोपाल मुखिया बारामूला जिले के उरी में तैनात था । कल हवाईअड्डे के मुख्य द्वार पर तलाशी लिए जाने के दौरान उसके पास से दो हथगोले बरामद हुए थे जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया था ।
मुखिया ने कथित तौर पर सुरक्षा बलों को बताया है कि वे ग्रेनेड उसे किसी वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली हवाईअड्डे पर किसी व्यक्ति को देने के लिए दिए थे।
अधिकारियों ने बताया कि आरोपी जवान ने जिस अधिकारी के संबंध में जानकारी दी है सुुरक्षा अधिकारी उससे भी पूछताछ करेंगे।
सेना के अधिकारियों ने मामले की जांच जारी होने का हवाला देते हुए इसपर कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कल कहा था कि मामले में कानून की उचित प्रक्रिया के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में पुलिस हवालात से एक बंदी फरार हो गया जिसके बाद दो पुलिसवालों को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया । एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि राजौरी शहर की सिटी पुलिस चौकी से सन्नी शर्मा नाम का एक आरोपी बीती शाम फरार हो गया। शर्मा को पिछले महीने ड्रग्स बेचने और चोरी के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। राजौरी के एसएसपी ने ड्यूटी में लापरवाही पर दो पुलिसवालों को निलंबित कर दिया और आरोपी को फिर से गिरफ्तार करने के लिये एक टीम गठित की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.