मुस्लिम बुजुर्ग ने सुनाया ‘महाभारत का गाना’ वायरल हुआ VIDEO तो बोले लोग- यही है हमारे भारत की खूबसूरती

भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसका कैप्शन ‘स्‍टीरियोटाइप्‍स तोड़ते हुए’ दिया है।

सोशल मीडिया पर एक मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वो महाभारत का टाइटल ट्रैक गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। (फोटो: ट्विटर/DrSYQuraishi )

80 और 90 के दशक में रविवार को रामायण और महाभारत देखना हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा हुआ करता था। इन दोनों कार्यक्रमों के टाइटल ट्रैक बच्चे बच्चे की जुबान पर होते थे। उन्हीं दिनों को याद करवाते हुए एक मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जिसमें वो महाभारत का टाइटल ट्रैक सुनाते हुए दिखाई दे रहे हैं। महाभारत का गाना गा रहे मुस्लिम बुजुर्ग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर लोगों ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यही तो हमारे भारत की खूबसूरती है।

भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी ने इस वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने इसका कैप्शन ‘स्‍टीरियोटाइप्‍स तोड़ते हुए’ दिया है। कुरैशी द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में एक मुस्लिम बुजुर्ग बीआर चोपड़ा निर्देशित महाभारत में गीतकार महेंद्र कपूर द्वारा गाए गए टाइटल ट्रैक ‘अथ श्री महाभारत कथा’ गाते हुए सुनाई दे रहे हैं। साथ ही बीच में बीच वे शंख भी बजाते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके अलावा वह गीता का श्लोक ‘यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत’ भी सुनाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो में कुछ लोग मंत्रमुग्ध तरीके से बुजुर्ग के द्वारा गाए जा रहे गीत को भी सुनते हुए देखा जा सकता है। साथ ही वहां मौजूद लोग बुजुर्ग की प्रशंसा में ताली बजाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं। बुजुर्ग के द्वारा टाइटल ट्रैक गाने के अंदाज को लोग सोशल मीडिया पर भी काफी पसंद कर रहे हैं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी खूब हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद कई नेताओं और नामी गिरामी शख्सियत भी बुजुर्ग के इस अंदाज के कायल हो गए। दिग्गज कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह ने भी पूर्व चुनाव आयुक्त एस वाई कुरैशी द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो को रीट्वीट करते हुए लिखा कि मैं आपसे सहमत हूं, वेल डन मौलाना साहब, आपसे बेहद ही प्रभावित हूं।

कई सोशल मीडिया यूजर्स ने भी मुस्लिम बुजुर्ग की तारीफ़ करते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी। ट्विटर यूजर @rohitraina ने लिखा कि वाह! यह अविश्वसनीय भारत है! आपने बचपन की यादें ताजा कर दी! सर इसके लिए आपको प्रणाम! थोटा श्रीनू नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि मेरा मानना ​​है कि यह अधिकांश भारतीयों की सच्ची भावना है। खुशी है सर कि आपने इसे दिखाया! वहीं आशीष राज नाम के यूजर ने लिखा कि बहुत पसंद किया; ये मुझे बचपन के दिनों की याद दिलाता है जब हम एपिसोड देखने के लिए घर वापस भागते थे और इस संगीत को सुनकर राहत महसूस करते थे। इसके अलावा कई लोगों ने यह भी लिखा कि यह ‘भारत का असली ताना-बाना है जिसे संरक्षित किया जाना चाहिए।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट