ताज़ा खबर
 

स्मृति ईरानी का बड़ा बयान- ‘जिस दिन पीएम मोदी राजनीति से संन्यास लेंगे, मैं भी सियासत छोड़ दूंगी’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सन्यास का बयान सामने आया है। जिस दिन 'प्रधान सेवक' नरेंद्र मोदी राजनीति से संन्यास ले लेंगे, मैं भी भारतीय राजनीति से अपने आपको अलग कर लूंगी। वह अपने नेहरू- गाँधी परिवार के तीखे आलोचक के रूप में जानी जाती है।

Author February 4, 2019 7:01 PM
केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (फोटोः एएनआई)

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बड़ा बयान सामने आया है। ‘वर्ड्स काउंट महोत्सव’ नाम की एक परिचर्चा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ‘जिस दिन प्रधान सेवक राजनीति से संन्यास लेंगे उसी दिन मैं भी राजनीति छोड़ दूंगी। हालांकि साथ ही उन्होंने यह भी साफ भी किया कि प्रधानमंत्री का अभी राजनीति छोड़ने का कोई इरादा नहीं है। प्रधान सेवक का शब्द का इस्तेमाल अक्सर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद के लिए करते हैं।

प्रधान सेवक बनने के सवाल ये बोलीं ईरानीः रविवार को पुणे में हुए एक कार्यक्रम में सवालों के जवाब देते हुए उन्होंने स्पष्ट किया कि वो राजनीति में आगे भी सक्रिय रूप से काम करना चाहती हैं। कार्यक्रम में एक श्रोता ने उनसे पूछा कि क्या वो भी प्रधान सेवक बनेंगी? इसके जवाब में उन्होंने कहा, ‘कभी नहीं, मैं राजनीति में देश के अच्छे नेताओं के साथ काम करने के लिए आई हूं। इस मामले में मैं बेहद सौभाग्यशाली रही हूं कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जैसे दिग्गज नेता के नेतृत्व में भी काम किया और अब मोदी जी के साथ काम कर रही हूं।’

तेजतर्रार नेताओं में शुमार हैं ईरानीः भारतीय जनता पार्टी के तेजतर्रार नेताओं में शुमार स्मृति ईरानी गुजरात से राज्यसभा सांसद और केंद्र में कपड़ा मंत्री हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ने गांधी परिवार के गढ़ अमेठी में राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था। हालांकि इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। गौरतलब है कि गुजरात दंगों के बाद स्मृति ईरानी ने ही तत्कालीन गुजरात सीएम नरेंद्र मोदी के पद से इस्तीफा नहीं देने पर भूख हड़ताल की धमकी दी थी। हालांकि बाद में उन्होंने सफाई देते हुए कहा था कि उन्होंने नरेंद्र मोदी के लिए बेहद क्रूर शब्दों का इस्तेमाल किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App