scorecardresearch

एमएसपी और दूसरी मांगों को लेकर SKM ने किया बीजेपी सांसद सनी देयोल के घर का घेराव

Punjab Farmers: सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा न होते देख किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने एक बार फिर तीन अक्तूबर को पूरे पंजाब में रेल रोकने का ऐलान किया है।

एमएसपी और दूसरी मांगों को लेकर SKM ने किया बीजेपी सांसद सनी देयोल के घर का घेराव
किसानों ने सनी देओल के घर का घेराव किया(फोटो सोर्स:ANI)।

SKM Farmers Protest: किसानों के संगठन संयुक्त किसान मोर्चा ने पंजाब के गुरदासपुर में अपनी मांगों के पूरा न होने पर गुरदासपुर से भाजपा सांसद सनी देओल के आवास का घेराव किया। किसानों का कहना है कि हमें दिल्ली से वापस आए 13 महीने हो चुके हैं लेकिन सरकार ने एमएसपी और अन्य मांगों के संबंध में हमारी कोई भी मांग पूरी नहीं की है।

गौरतलब है कि एक तरफ जहां भाजपा खुद अन्य राज्यों में मजबूत करने में लगी है तो वहीं पंजाब में उसे विरोध का सामना देखने को मिल रहा है। पार्टी के सांसद सनी देओल घर के बाहर किसानों का प्रदर्शन उनके गुस्से को जाहिर करता है। लोगों का आरोप है कि लोगों ने सनी देओल को गुरदासपुर से इसलिए जिताया कि उनकी समस्याएं सुनी जा सकें, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है।

सोशल मीडिया पर क्या बोले लोग:

किसानों द्वारा भाजपा सांसद सनी देओल के घर का घेराव करने पर सोशल मीडिया पर लोगों ने तमाम तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। एक यूजर ने लिखा, “भाजपा नेताओं का दावा करते हैं कि किसानों को एमएसपी मिल रहा है लेकिन इससे पता चलता है कि बीजेपी झूठ बोल रही है।” गुरताज सिंह ने लिखा, “फिर वोट क्यों दिया था?”

बता दें कि पंजाब के किसानों ने एक बार फिर से आंदोलन की रहा पकड़ने की बात कही है। दरअसल सरकार द्वारा किए गए वादों को पूरा न होते देख किसान मजदूर संघर्ष कमेटी ने एक बार फिर तीन अक्तूबर को पूरे पंजाब में रेल रोकने का ऐलान कर चुका है। कमेटी का कहना है कि पंजाब व केंद्र की सरकारें किसानों की मांगों के प्रति गंभीर नहीं दिख रही हैं।

कमेटी ने कहा है कि हमारी मांगें पूरी नहीं हुई है, ऐसे में हमें मजबूरन रेल रोको आंदोलन का सहारा लेना पड़ रहा है। गौरतलब है कि रेल रोकने के आंदोलन को सफल बनाने के लिए संगठन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। जानकारी के मुताबिक राज्य में करीब दो दर्जन जगहों पर किसान ट्रेनों का चक्का जाम करेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 26-09-2022 at 11:01:08 pm