ताज़ा खबर
 

गुजरात में ‘वायु’ का कहर: 3 जिलों में लैंडफॉल शुरू, 6 की मौत, 2 घायल

तापी जिले के आपदा राहत अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण गुजरात क्षेत्र में तेज हवा चलने लगी है और बारिश शुरू हो गई है। यहां साइक्लोन वायु का असर नजर आने लगा है।

Author गांधीनगर | Updated: June 13, 2019 10:28 AM
vayuअरब सागर में एक चक्रवाती तूफान ‘वायु’ तटीय इलाके की तरफ बढ़ रहा है। मौसम विभाग का अनुमान है कि तूफान के चलते तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। (photo source-twitter.com/AlexLubbers2)

साइक्लोन वायु गुजरात के तटीय इलाकों में गुरुवार (13 जून) दोपहर तक पहुंचेगा, लेकिन उसका कहर कई इलाकों में दिखने लगा है। इसकी वजह से दक्षिण गुजरात के 3 जिलों में लैंडफॉल शुरू हो गया है, जिससे 6 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, 2 लोग घायल हो गए हैं। तापी जिले के आपदा राहत अधिकारियों के मुताबिक, दक्षिण गुजरात क्षेत्र में तेज हवा चलने लगी है और बारिश शुरू हो गई है। यहां साइक्लोन वायु का असर नजर आने लगा है। तापी व डंग्स जिले में 4 लोगों की मौत हुई है और नर्मदा में 2 लोगों ने जान गंवा दी है।

बिजली गिरने से 5 की मौत : अधिकारियों के मुताबिक, अब तक 6 लोगों की मौत हुई है। इनमें 5 की जान बिजली गिरने की वजह से गई है। वहीं, एक बाइक सवार पेड़ के नीचे दबकर जान गंवा बैठा। दक्षिण गुजरात के तापी जिले में 3 लोगों की मौत हुई है। वहीं, डंग्स में रहने वाले एक शख्स ने भी जान गंवाई है। पहली मौत तापी जिले के व्यारा तालुका में नूरीबेन गमित की हुई। घटना के वक्त वह खेत में काम कर रहा था। बिजली गिरने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

National Hindi News, 12 June 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक 

पेड़ गिरने से गंवाई जान: वायु की वजह से दूसरी मौत भी तापी जिले में ही हुई। सोनगढ़ तालुका में रहने वाली मुलाबेन कथूद तालाब में मछलियां पकड़ रही थी और बिजली गिरने से जान गंवा बैठी। बताया जा रहा है कि वह काफी जल गई, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके अलावा महुआ तालुका में गुलाब पटेल की मौत हो गई। वह बाइक से घर जा रहा था, उसके ऊपर एक पेड़ टूटकर गिर गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सोशल मीडिया पर CM भूपेश बघेल के खिलाफ की अभद्र टिप्पणी, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार
2 बिहार: CM नीतीश कुमार का सख्त रुख, बोले- बिकती धरी गई शराब तो थानेदार को 10 साल नहीं मिलेगी पोस्टिंग
3 Karnataka: लोकसभा चुनाव के बाद 14 हजार किसानों के खातों से ‘साफ’ हुए कर्जमाफी के रुपए
ये पढ़ा क्या...
X