ताज़ा खबर
 

IGI एयरपोर्ट से विमान के फर्जी टिकटों के साथ 6 मुलजिम गिरफ्तार

दिल्ली की इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश एक बार फिर नाकाम कर दी गई।

Author नई दिल्ली | April 15, 2016 03:53 am
(IGI एयरपोर्ट)

दिल्ली की इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डे की सुरक्षा में सेंध लगाने की कोशिश एक बार फिर नाकाम कर दी गई। हवाई अड्डे के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे छह लोगों को सीआइएसएफ ने पकड़ा। इन सभी के पास से फर्जी ई-टिकट मिले। ये शारजाह जाने के बहाने हवाई अड्डे के अंदर घुस रहे थे। सीआइएसएफ ने इन्हें पुलिस को सौंप दिया। दिल्ली पुलिस सभी से पूछताछ कर रही है।

इस साल अभी तक फर्जी टिकट के कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें जांच के दौरान टिकट फर्जी पाए गए थे। फर्जी ई-टिकट पर लगाम लगाना एक चुनौती साबित हो रही है। पकड़े गए लोगों के नाम मिथलेश कुमार यादव, राजेश्वर शाह, राजकुमार यादव, सतेंद्र कुमार सिंह, सूरज और सुरेंद्र यादव है। सीआइएसएफ ने प्राथमिक पूछताछ के सभी को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।

आइजीआइ पुलिस अब तफ्तीश में जुटी है। आरोपियों की मानें तो उन्होंने ये फर्जी टिकट बिहार के एक ट्रेवल एजंट से लिए हैं। पुलिस के मुताबिक, सुरक्षा बलों को इनकी गतिविधियों पर शक हुआ और फिर इनसे पूछताछ की गई।

इन्होंने शारजाह जाने के लिए जो टिकट दिखाए वे फर्जी निकले। जिसके बाद उन्हें दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ट्रेवल एजंट से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है जिसने इन्हें टिकट मुहैया कराया है। पुलिस ने इससे इनकार नहीं किया है कि फर्जी टिकट देकर ट्रेवल एजंट ने इन्हें ठगी का शिकार बनाया हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App