ताज़ा खबर
 

हरियाणा: पेट दर्द से जूझ रहे मरीज के ऑपरेशन में निकला 6 फीट 3 इंच लंबा कीड़ा

हरियाणा के जींद में एक शख्स के पेट से डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके मरीज के पेट से 6 फुट 3 इंच लंबा कीड़ा निकाला। रवि का इलाज करने वाले डॉक्टर पवार ने बताया कि इतने बड़े कीड़े का पेट से निकलना अपने आप में बहुत गंभीर मामला है। डॉक्टर ने कहा कि फिलहाल मरीज को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में ही रखा जाएगा।

प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

हरियाणा के जींद में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स पेट दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर के पास पहुंचा था। जब ऑपरेशन हुआ तो डॉक्टर भी हैरान हो गए। ऑपरेशन में मरीज के पेट से 6 फीट 3 इंच लंबा कीड़ा निकला। जानकारी के मुताबिक मरीज को पिछले कई दिनों से पेट दर्द था और बुखार आ रहा था। डॉक्टरों ने सबसे पहले मरीज का एक्स-रे किया। ऑपरेशन के बाद मरीज की हालत स्थिर बनी हुई है। डॉक्टर ने कहा कि फिलहाल मरीज को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में ही रखा जाएगा।

फट गईं आंतेंः डॉक्टरों ने बताया कि पेट में कीड़ा होने की वजह से पीड़ित रवि की आंतें फट चुकी थीं। उन्होंने बताया कि कीड़े का नाम टिनिया सोलियम है। रवि का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर डीएस पवार ने बताया कि इस तरह का कीड़ा अधपके सुअर के मांस या बिना धुली सब्जी को खाने से होता है। उन्होंने बताया कि इस कीड़े की वजह से मरीज को मिर्गी के दौरे पड़ने की संभावना भी रहती है। यही नहीं उन्होंने बताया कि यह कीड़ा पेट में 25 साल तक रह सकता है।
National Hindi News, 05 July 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Bihar News Today, 05 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डॉक्टर बोले- ऐसा पहली बार हुआः रवि का इलाज करने वाले डॉक्टर पवार ने बताया कि इतने बड़े कीड़े का पेट से निकलना अपने आप में बहुत गंभीर मामला है। सब्जियों और फलों के साथ जानलेवा कीड़ों के शरीर में चले जाने की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं, लेकिन इतने बड़े आकार का कीड़ा निकलने से डॉक्टरों के साथ-साथ आसपास मौजूद लोग भी हैरान रह गए।

Next Stories
1 UP: धोती-कुर्ता और चप्पल पहने बुजुर्ग को Shatabdi Express में चढ़ने से रोका? Railway ने दिया जांच का आदेश
2 TMC नेता ने केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को बताया BJP का बंदर, कहा- उनके लिए आसनसोल में पिंजरा तैयार
3 West Bengal: गुप्त बैठक में TMC नेताओं को ममता का आदेश- BJP से रिश्ते रखने वालों की पहचान कर पार्टी से निकालें
ये पढ़ा क्या?
X