ताज़ा खबर
 

गिरीश कर्नाड को भी मारना चाहते थे गौरी लंकेश के हत्यारे! जांच में हुआ खुलासा

कर्नाटक में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वाले संदिग्धों की हिट लिस्ट में मशहूर फिल्म और रंगमंच कलाकार गिरीश कर्नाड सहित कई साहित्यकार और तर्कवादी हस्तियां थीं।

Author नई दिल्ली | June 14, 2018 11:37 AM
मशहूर फिल्म और रंगमंच कलाकार गिरीश कर्नाड को भी थी मारने की तैयारी।

कर्नाटक में पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या करने वाले संदिग्धों की हिट लिस्ट में मशहूर फिल्म और रंगमंच कलाकार गिरीश कर्नाड सहित कई साहित्यकार और तर्कवादी हस्तियां थीं।गौरीलंकेश की हत्या की जांच कर रही स्पेशल इनवेस्टिगेशन टीम के सूत्रों ने बताया कि कर्नाड के अलावा साहित्य के सर्वोच्च सम्मान ज्ञानपीठ अवार्ड प्राप्त एक शख्स के अलावा राजनेता और साहित्यकार बीटी ललिता नाइक, निदममिदी मठ के वीरभद्र चन्नमल्ला स्वामी और तर्कवादी सीएस द्वारकानाथ आदि के नाम सूची में शामिल रहे।

गौरी लंकेश की हत्या की जांच कर रही एसआइटी ने देवनागिरी में लिखी एक डायरी संदिग्धों के पास से बरामद की है, जिसमें संबंधित हस्तियों के नाम लिखे हैं।ये सभी हस्तियां हिंदुत्व की पुरजोर मुखालफत करने वाली मानी जाती हैं।एसआइटी सदस्यों ने बताया कि डायरी में कुछ चीजें कोड में दर्ज हैं, जिन्हें समझने की कोशिश की जा रही है।

एसआइटी ने बुधवार को गौरी लंकेश की हत्या के संदेह में 26 वर्षीय परशुराम वाघमरे को विजयपुरा जिले से गिरफ्तार किया था।हालांकि जांच टीम ने कहा कि हत्या की साजिश में किस तरह की वाघमारे की भूमिका थी, इसके बारे में बाद में बाद में जानकारी दी जाएगी, ताकि जांच प्रभावित न हो।अटकल लगाई जा रही है कि वाघमेरे गौरी लंकेश का हत्यारा हो सकता है, क्योंकि उसकी शक्ल का एक युवक संबंधित सीसीटीवी फुटेज में मौजूद मिला है।कहा जाता है कि वाघमेरे का हिंदू संगठन से संबंध है। एसआइटी का नेतृत्व कर रहे और पुलिस महानिरीक्षक पुलिस बीके सिंह ने पीटीआई को बताया कि फिलहाल की जांच में यह निष्कर्ष नहीं निकल सका है कि वाघमारे ने ही गौरी लंकेश को गोली मारी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App