ताज़ा खबर
 

गुरदासपर में पवित्र ग्रंथ को ‘अपवित्र’ किए जाने की घटना

पंजाब के कलानौर इलाके में पवित्र ग्रंथ को कथित रूप से अपवित्र किए जाने का एक मामला सोमवार को सामने आया। राज्य में इस प्रकार की कथित..

Author गुरदासपुर (पंजाब) | November 3, 2015 1:31 AM

पंजाब के कलानौर इलाके में पवित्र ग्रंथ को कथित रूप से अपवित्र किए जाने का एक मामला सोमवार को सामने आया। राज्य में इस प्रकार की कथित घटनाओं को लेकर कई प्रदर्शन हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच के लिए पुलिस अधीक्षक सतपाल सिंह भंगू की निगरानी में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है।

इस घटना की जानकारी उस समय मिली जब दो महिलाएं लखविन्दर कौर और अमरजीत कौर सुबह की सैर के लिए प्रात: साढ़े पांच बजे निकली थीं। उन्हें अदालतपुर रोड पर सिखों के एक पवित्र ग्रंथ (गुटका साहिब) के फटे पन्ने कथित तौर पर मिले। गुरदासपुर के उपायुक्त अभिनव त्रित्रा ने कहा कि शुरू में महिलाओं ने सोचा कि वे कोई साधारण पृष्ठ हैं। लेकिन बाद में उन्होंने महसूस किया कि वे गुटका साहिब के पन्ने थे।

लोगों को इसकी जानकारी मिलने के बाद जिले में तनाव कायम हो गया। सिख आंदोलनकारियों ने दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए बटाला..कलानौर सड़क को जाम कर दिया। उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर लोगों में काफी रोष था।

HOT DEALS
  • Honor 8 32GB Pearl White
    ₹ 12999 MRP ₹ 30999 -58%
    ₹1500 Cashback
  • Apple iPhone 7 128 GB Jet Black
    ₹ 52190 MRP ₹ 65200 -20%
    ₹1000 Cashback

गुरदासपुर के उपायुक्त जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आंदोलनकारियों से मिले। त्रिखा ने कहा कि यहां एक मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

लगातार ब्रेकिंग न्‍यूज, अपडेट्स, एनालिसिस, ब्‍लॉग पढ़ने के लिए आप हमारा फेसबुक पेज लाइक करेंगूगल प्लस पर हमसे जुड़ें  और ट्विटर पर भी हमें फॉलो करें

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App