ताज़ा खबर
 

Pune: लोग सोते रहे और फिर गिर गई दीवार, देर रात हुए हादसे में 6 की मौत, चार घायल

हादसा सिंघाड़ कॉलेज की दीवार गिरने से हुआ है। फिलहाल एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल) की टीम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

पुणे में फिर गिरी दीवार (फोटो- एएनआई)

महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते लगातार बड़े हादसे हो रहे हैं। शनिवार (29 जून) को कोंढवा इलाके में दीवार ढहने से हुए हादसे के बाद मंगलवार (2 जुलाई) को फिर एक हादसा सामने आया। रात के करीब 1 बजकर 15 मिनट पर शहर में एक और दीवार गिर गई। इस हादसे में अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है, वहीं चार लोगों के घायल होने की भी जानकारी मिली है। घटना अंबेगांव इलाके की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हादसा सिंघाड़ कॉलेज की दीवार गिरने से हुआ है। फिलहाल एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन बल) की टीम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मलबे में दबे लोगों की संख्या को लेकर भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है।

एक ही समय हुए दोनों हादसेः कोंढवा में भी दीवार गिरने की घटना रात को डेढ़ से पौने दो बजे के बीच की ही बताई जा रही थी। बता दें कि कोंढवा में एल्कॉन स्टाइलस सोसाइटी की 22 फीट ऊंची दीवार पास में बनीं झोपड़ियों पर गिर गई थी। इसके चलते वहां अपने घरों में सो रहे कई मजदूर दब गए थे। इस हादसे में बिहार के रहने वाले 15 मजदूरों की मौत हो गई थी।

कोंढवा मामले में दर्ज हुआ केसः इस मामलों में हाउसिंग प्रोजेक्ट के डेवलपर्स और ठेकेदारों पर आईपीसी की धारा 304 (गैरइरादतन हत्या) और धारा 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। समाचार एजेंसी ने पुलिस अधिकारी के हवाले से जानकारी दी है कि कोंढवा हादसे में जिन लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है उनमें जगदीश प्रसाद अग्रवाल (64), सचिन अग्रवाल (34), राजेश जगदीश प्रसाद अग्रवाल (27), विवेक अग्रवाल (21), विपुल अग्रवाल (21) और कंचन रॉयल एक्जोटिका प्रोजेक्ट के पंकज वोरा, सुरेश शाह और रश्मिकांत गांधी शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Meghalaya: 36 घंटे लगातार बारिश से टूटी कई सड़कें, बाढ़ में बहे लड़की और BSF का जवान
2 Haryana: डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम ने वापस ली पैरोल की अर्जी, खेती करने के लिए लगाई थी गुहार
3 UP: सब्जी के लिए मांगे थे 30 रुपए, पति ने सरेआम पेचकस से पीटा, फिर दे दिया तीन तलाक