ताज़ा खबर
 

यूपी पुलिस ने जल्दबाजी में दायर की FIR, कनिका के लौटने की तारीख 14 मार्च बताई, पिता ने कहा था- वे 11 को ही लखनऊ आ गई थीं

Coronavirus: पुलिस ने लखनऊ के सीएमओ की शिकायत के आधार पर कनिका कपूर के खिलाफ केस दर्ज किया, इसमें कहा गया- कनिका को 14 मार्च को ही कोरोना से संक्रमित पाया गया, उन्हें अलग-थलग रहने के निर्देश भी दिए गए।

सिंगर कनिका कपूर ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में खुद को फ्लू होने की बात स्वीकार की थी। (फाइल फोटो)

Coronavirus Cases, Singer Kanika Kapoor found Positive news and updates: सिंगर कनिका कपूर के कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने के बाद उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया है। प्रशासन उन सभी लोगों की खोज में जुटा है, जो पिछले एक हफ्ते में कनिका के संपर्क में आए। हालांकि, इसी बीच पुलिस ने कनिका पर जो एफआईआर दायर की है, उस पर सवाल खड़े हो गए हैं। लखनऊ के चीफ मेडिकल अफसर (सीएमओ) की शिकायत पर सरोजिनी नगर थाने में शुक्रवार को कनिका के खिलाफ केस दर्ज हुआ। हालांकि, इसमें प्रशासन की जल्दबाजी और गैरजिम्मेदाराना रवैया साफ दिखाई दिया।

इसमें सीएमओ की तरफ से कहा गया कि कनिका 14 मार्च को लंदन से लौटीं। इसी दिन एयरपोर्ट पर जांच में उन्हें कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया और क्वारैंटाइन में जाने के लिए कहा गया। लेकिन इसके बावजूद कनिका पार्टियों में गईं और कई लोगों से मिलीं। हालांकि, एफआईआर दर्ज होने के बाद शहर के लोगों ने दावा किया कि कनिका 11 मार्च को भारत आई थीं। प्रशासन की यह गलती उजागर होने के बाद पुलिस ने एफआईआर को ठीक किया। लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि जांच में एफआईआर की तथ्यात्मक गलती सामने आ गई और उसे ठीक कर लिया गया।

एयरपोर्ट सूत्रों के मुताबिक, वहां थर्मल स्क्रीनिंग यानी शरीर का तापमान मापने की फैसिलिटी हो सकती है, लेकिन कोरोना की जांच के लिए कोई फैसिलिटी नहीं है। इस खुलासे के बाद सीएमओ के उस दावे पर सवाल उठ रहे हैं कि कनिका 14 मार्च को लंदन से भारत लौटीं और इसी दिन संक्रमित पाई गईं। न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, एफआईआर में कहा गया है कि कनिका को 14 मार्च को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया। इस पर भी सवाल यह है कि आखिर क्यों इसका खुलासा 20 मार्च को किया गया।

कनिका के पिता राजीव कपूर के मुताबिक, “मुंबई में एक दिन गुजारने के बाद गत 11 मार्च को वे लखनऊ आई थीं। उस वक्त वह बिल्कुल ठीक थी। उसे पिछले दो दिन में बुखार और खांसी की शिकायत हुई। हमने एहतियात के तौर पर उसका मेडिकल परीक्षण कराया। आज सुबह हमें मालूम हुआ कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हैं।” उन्होंने पूछने पर बताया कि कनिका ने गत 13, 14 और 15 मार्च को होली से जुड़ी दो-तीन पार्टियों में शिरकत की थी। वे छोटे आयोजन थे और कुल मिलाकर कर इनमें 250 से 300 लोगों ने शिरकत की थी।

Next Stories
1 Coronavirus: बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR दर्ज, लखनऊ डीएम के आदेश पर कार्रवाई
2 ‘कोशिश करने वालों की हार नहीं होती, 15 महीने से ज्यादा कांग्रेस की सरकार नहीं होती,’ ज्योतिरादित्य के ट्वीट पर तंज मार रहे लोग
3 EC ने IAS-IPS अफसरों का कर दिया था तबादला, जान से मारने की धमकियां मिलीं तो केंद्र से लगाई जान बचाने की गुहार
ये पढ़ा क्या ?
X