ताज़ा खबर
 

सिक्किम उपचुनाव: बुर्तुक में हारी भाजपा, एसडीएफ उम्‍मीदवार की एकतरफा जीत

12 अप्रैल को हुए मतदान में एसडीएफ उम्मीदवार को कुल 8,406 वोट हासिल हुए थे, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी शर्मा को मात्र 374 वोट मिले।

Author Updated: April 15, 2017 3:03 PM
सांकेतिक तस्वीर

राज्य में सत्तारूढ़ सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (एसडीएफ) के उम्मीदवार डी. आर. थापा ने अपर बुर्तुक विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार सुरेश खनल शर्मा को पराजित कर दिया। थापा को 8000 से अधिक वोट हासिल हुए हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार, इस विधानसभा सीट पर 12 अप्रैल को हुए मतदान में थापा को कुल 8,406 वोट हासिल हुए थे, जबकि उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी शर्मा को मात्र 374 वोट मिले। चुनाव में कुल 9,427 वोट पड़े थे। कांग्रेस उम्मीदवार सुमित्रा राय को सिर्फ 98 मत मिले। उल्लेखनीय है कि पांच स्वतंत्र उम्मीदवारों को कुल 449 मत मिले हैं।  इस सीट से मौजूदा विधायक प्रेम सिंह तमांग को अयोग्यता ठहराए जाने के बाद यहां उपचुनाव कराने पड़े हैं। तमांग जब 1996-97 में राज्य के पशुपालन मंत्री थे, तब उनपर धन के गबन का आरोप लगा था। एसडीएफ के पूर्व नेता तमांग सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के संस्थापक हैं। उनकी पार्टी 32 सदस्यीय विधानसभा में सबसे बड़ा विपक्षी दल है।

उपचुनाव नतीजे: बीजेपी ने दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश औऱ हिमाचल में जीत हासिल की, कर्नाटक में जीती कांग्रेस

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 अखिलेश यादव बोले – मंदिर जाऊं तो पहले फोटो ट्वीट कर दूं, अब तो ऐसा है
2 मणिपुर में पहली बार सरकार बनाने वाली बीजेपी को झटका, सीएम के ‘दखल’ के चलते स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने दिया इस्‍तीफा
3 10 हजार से ज्‍यादा वोटों से जीते फारूक अब्‍दुल्‍ला, चुनाव के दौरान 8 की मौत के चलते नहीं होगा जश्‍न
ये पढ़ा क्‍या!
X